Follow Us:

बिलासपुरः स्वास्थ्य शिक्षक घुमारवीं सुरेश चन्देल ने बूथ पर ड्यूटी देने वाले कर्मचारियों को दिया प्रशिक्षण

सुरेन्द्र जंवाल, बिलासपुर |

जिला बिलासपुर के स्वास्थ्य खंड घुमारवीं के अंतर्गत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भराड़ी में खंड चिकित्सा अधिकारी घुमारवीं डॉ अभिनीत शर्मा और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हरलोग में खंड स्वास्थ्य शिक्षक घुमारवीं सुरेश चन्देल ने 19 जनवरी को पल्स पोलियों अभियान को सफल बनाने के लिए बूथ पर ड्यूटी देने वाले कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया। खंड चिकित्सा अधिकारी घुमारवीं डॉ अभिनीत शर्मा ने बताया कि यह प्रशिक्षण  स्वास्थ्य पर्यवेक्षको, फार्मासिस्ट, आशा कार्यकर्ताओं और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दिया।

इस अभियान को हमने सफल कैसे बनाना है। डॉ शर्मा ने पोलियो दवाई के बारे में और रिपोर्टिंग के बारे में भी विस्तार पूर्वक बताया। डॉ शर्मा ने बताया कि खंड घुमारवीं  में 19 जनवरी को 0 से 5 साल तक के 7642 बच्चों को  पोलियो की दवाई पिलाने का टारगेट है। इस अभियान को सफल बनाने के लिए खंड में 65 बूथ पोलियो की दवाई पीलाने को बनाए गए है। जिसमें 260 कर्मचारी तैनात रहेंगे।

उन्होंने बताया कि 19 जनवरी को बूथ पर पोलियो की दवाई पिलाई जाएगी और अगले दो दिन स्वास्थ्य विभाग की टीम घर-घर जाकर 5 साल तक के बच्चों का सर्वे करके छूटे हुए बच्चों को पोलियो की दवाई पिलाई जाएगी। ताकि कोई भी बच्चा पोलियो की दवाई से न छूटे। इस प्रशिक्षण में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भराड़ी में 104 कर्मचारी और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हरलोग में 56 कर्मचारियों को पोलियो की दवाई पिलाने का प्रशिक्षण दिया है।