Follow Us:

हिमाचल में भारी बर्फबारी का अलर्ट जारी

समाचार फर्स्ट |

मौसम विभाग ने हिमाचल में दो दिन भारी बारिश और बर्फबारी की चेतावनी जारी की है। खराब मौसम को देखते हुए प्रदेश सरकार ने अलर्ट जारी करते हुए उपायुक्तों को विशेष एहतियात बरतने के निर्देश दिए हैं। लाहौल-किन्नौर और उच्च पर्वतीय क्षेत्रों के लोगों को बर्फबारी के दौरान घरों से बाहर न निकलने की हिदायत दी गई है। आपात स्थिति से निपटने के लिए मशीनरी और विशेष टीमें तैनात कर दी हैं। 

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक डॉ. मनमोहन सिंह के अनुसार 14 दिसंबर तक पूरे प्रदेश में मौसम खराब बना रहेगा। उसके बाद मौसम शुष्क रहने के आसार हैं। विभाग के अनुसार 11 और 12 ‌दिसंबर को प्रदेश में भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना है। मुख्य सचिव वीसी फारका ने सभी उपायुक्तों को निर्देश जारी कर हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा है। उपायुक्तों को पीडब्ल्यूडी, वन, स्थानीय निकाय और संबंधित विभागों के साथ लगातार संपर्क में रहकर स्थिति सामान्य रखने को कहा है। 

बता दें जनवरी 2017 में हुई भारी बर्फबारी में राजधानी शिमला ही बुरी तरह कट गया था। जिला प्रशासन की तैयारियों के दावे हवा हो गए थे। इस बार सरकार किरकिरी नहीं करवाना चाहती है।