Follow Us:

रोहतांग दर्रे में भारी बर्फबारी, अटल टनल और मनाली लेह मार्ग बंद

पी.चंद, शिमला |

रोहतांग दर्रे के इलाके में भारी बर्फबारी का दौर जारी है। इसके चलते कई रास्ते बंद हो गए हैं। सैलानियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। मनाली के रोहतांग पास में मंगलवार सुबह से ही बर्फबारी हो रही है। अटल टनल बंद होने की वजह से टूरिस्ट मंगलवार को सोलंग नाला तक ही जा सके। केलांग से मनाली जा रही और मनाली से केलांग गई बस अटल टनल के दोनों छोर से वापस लौट गई।

भारी बर्फबारी के चलते मनाली-लेह मार्ग आधिकारिक तौर पर बंद कर दिया गया है। कुंजम दर्रे में भारी बर्फबारी होने से दारचा-शिंकुला-पद्दुम मार्ग बंद हो गया है। इस वजह से पिछले एक हफ्ते से जास्कर घाटी का लाहौल से संपर्क कटा हुआ है। इस मार्ग को भी अब BRO मार्च-अप्रैल में ही बहाल करेगा।

बर्फबारी के चलते अटल टनल बंद
रोहतांग सहित सभी पहाड़ियों मकरवेद और शिकरवेद, धुंधी जोत, मनालसू, हामटा, इंद्र किला, हनुमान टिब्बा, दशौहर व भृगु लेक में भी बर्फबारी शुरू हो गई है। एसडीएम मनाली रमन घरसंगी ने बताया कि अटल टनल से वाहनों की आवाजाही मौसम की परिस्थितियों पर निर्भर करेगी। उन्होंने बताया कि अटल टनल सैलानियों के लिए बंद रही। पर्यटकों ने सोलंगनाला और अंजनी महादेव में बर्फबारी का लुत्फ उठाया।