Follow Us:

विधानसभा चुनाव: प्रत्याशी की जीत पर यहां अब भैंस लगी दांव पर

समाचार फर्स्ट |

प्रदेश में विधानसभा चुनाव निपटने के बाद अब राजनीतिक दलों के लोगों में  कौन जीतेगा, किसकी सरकार बनेगी, इसे लेकर बहस छिड़ी हुई है। इतना ही नहीं समर्थक अपने-अपने प्रत्याशियों की जीत को लेकर सट्टेबाजी और शर्तें लगा रहे हैं।18 दिसंबर को प्रस्तावित मतगणना के काउंटडाउन के बीच हार जीत के कयासों की जगह शर्तों ने ले ली है।

इसी कड़ी में 2 प्रत्याशियों के समर्थकों ने अपनी भैंस को दांव पर लगा दिया है। इसी कड़ी में हरोली विधानसभा क्षेत्र में दोनों प्रमुख दलों के समर्थकों में रुपयों के साथ-साथ भैंस भी शर्त लग गई है। दोनों समर्थक अपने-अपने नेता की जीत को लेकर आश्वस्त हैं। पहले भी चुनावों में जीत हार को लेकर कई तरह की शर्तें चर्चा में हैं। कोई मूछों को दाव पर लगा रहा है तो कोई लाखों रुपये दांव लगा रहा है।

हार का मतलब लाखों का नुकसान और मूंछ मुंडवाना होगा जबकि जीत पर विपक्षी प्रत्याशी के समर्थकों को यह जिल्लत झेलनी होगी। ये मतदाता बोले, उन्होंने भैंस को दांव पर लगाया है। चूंकि वे अपने प्रत्याशी की जीत को लेकर आश्वस्त हैं, ऐसे में वे प्रतिद्वंद्वी समर्थक की भैंस को जीतने में कामयाब होंगे। नतीजे विपरीत रहते हैं तो वे अपनी दुधारू भैंस को विपक्षी के नाम कर देंगे।