Follow Us:

हाईकोर्ट पहुंचा बुजुर्ग महिला से क्रूरता का मामला, सरकार से रिपोर्ट तलब

समाचार फर्स्ट |

मंडी के सरकाघाट की गाहर पंचायत में शहीद फौजी की 81 साल की बुजुर्ग महिला से क्रूरता का मामला अब हाईकोर्ट पहुंच गया है। कोर्ट ने बुजुर्ग महिला पर ग्रामीणों द्वारी की गई क्रूरता और अमानवीय व्यवहार पर मौखिक शिकायत पर कढ़ा संज्ञान लिया है। हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश एल नारायण स्वामी ने एक वकील की शिकायत की मौखिक शिकायत पर कड़ा संज्ञान लेते हुए प्रदेश सरकार से एक सप्ताह में घटना की रिपोर्ट तलब की है। हाईकोर्ट ने घटना पर पुलिस और जिला प्रशासन से अब तक की गई कार्रवाई की भी जानकारी मांगी।

मामले को लेकर हाईकोर्ट के पूर्व उप-महाधिवक्ता विनय शर्मा ने मुख्य न्यायाधीश के समक्ष मौखिक शिकायत की है। विनय शर्मा ने कहा कि इससे पहले भी महिला पर पांच बार हमले हो चुके हैं। शिकायतकर्ता विनय शर्मा ने कहा कि हाईकोर्ट ने जिला प्रशासन को कहा है कि पीड़िता को किसी भी तरह की मदद करने में कोताही न बरती जाए। हाईकोर्ट के महाधिवक्ता अशोक शर्मा ने मुख्य न्यायाधीश को आश्वस्त किया है कि अमानवीय घटना पर सरकार कड़ी कार्रवाई करेगी और न्यायालय को एक सप्ताह में कार्रवाई की रिपोर्ट सौंपी जाएगी।

गौरतलब है कि 6 नवंबर को मंडी के सरकाघाट में 81 साल की बुजुर्ग महिला को ग्रामीणों ने डायन बताकर महिला का मुंह काला कर जलील किया। ग्रामीणों ने इस सारी घटना के एक वीडियो भी बनाया और फिस उसे सोशल मीडिया पर भी शेयर कर डाला। वीडियो वायरल होते ही सोशल मीडिया पर हड़कंप मच गया और इस सारे मामले की आलोचना होने लगी। जैसे ही मामला सीएम तक पहुंचा तो उन्होंन तुरंत कार्रवाई करते हुए एसपी मंडी को मामले की जांच के आदेश दिए और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कही। मामले को लेकर एफआईआर दर्ज हुई और अब तक 21 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। जिनमें 14 पुरुष और 7 महिलाएं शामिल हैं। आरोपियों को 3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है।