Follow Us:

हिमाचल: HRTC में भरे जाएंगे चालक के 332 पद, जल्द करें आवेदन

डेस्क |

HRTC में चालक बनने के इच्छुक युवाओं के लिए सुनहरा अवसर है। क्योंकि HRTC चालक के 332 पदों पर भर्ती करने जा रहा है।  इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी है। ये पद अनुबंध के आधार पर भरे जाएंगे। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। आवेदन केवल ऑफलाइन माध्यम से किया जा सकता है। गैर जनजातिय इलाकों के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 27 दिसंबर 2021 और जनजातियों इलाकों के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 5 जनवरी 2022 निर्धारित की गई है।

आवेदन पत्र हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम की वेबसाइट hrtchp.com पर मौजूद हैं। जो लोग आवेदन करना चाहते हैं वह निगम की वेबसाइट पर जाकर आवेदन पत्र को डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा निगम के सभी मंडलीय कार्यालयों या क्षेत्रीय कार्यालयों में जाकर भी आवेदन पत्र मिल जाएंगे।

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2021 को 18 से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि, राज्य के अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के आवेदकों को अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट दी जाएगी। आवेदन शुल्क भी भरना होगा। जो कि 300 रुपये का है। 300 रुपये का डिमांड ड्राफ्ट बनवाकर उसे आवेदन पत्र के साथ एचआरटीसी के निकटतम मंडलीय या क्षेत्रीय कार्यालय में जमा कर दें।

इन पदों के लिए वो उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने 10वीं कक्षा की परीक्षा को पास किया हो। साथ ही भारी परिवहन वाहन का वैध लाइसेंस और भारी वाहन चलाने का कम से कम तीन साल का अनुभव होना भी जरूरी है। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को नियुक्ति के बाद 8310 रुपये का मासिक वेतन दिया जाएगा।