Follow Us:

हिमाचल: 22 साल की उम्र में फाइटर जेट पायलट बने हमीरपुर के अंशुमन ढटवालिया

हिमारपुर जिला से संबंध रखने वाले अंशुमन ढटवालिया (22) भारतीय वायु सेना में फाइटर जेट पायलट बन गए हैं। अंशुमन की पहले पोस्टिंग वेस्ट बंगाल में हुई है। अंशुमन की इस उपलब्धि से पूरे क्षेत्र में खुशी का माहौल है…

डेस्क |

हिमारपुर जिला से संबंध रखने वाले अंशुमन ढटवालिया (22) भारतीय वायु सेना में फाइटर जेट पायलट बन गए हैं। अंशुमन की पहले पोस्टिंग वेस्ट बंगाल में हुई है। अंशुमन की इस उपलब्धि से पूरे क्षेत्र में खुशी का माहौल है। अंशुमन की साल 2018 मं NDA में सिलेक्शन हुई थी। 3 साल तक पूना में कंबाइन ट्रेनिंग और फिर हैदराबाद में एक साल पायलट की ट्रेनिंग करने के बाद अंशुमन बीते 18 जून को पास आउट हुए हैं।

बता दें कि अंशुमन का जन्म 5 नबंवर 200 को उत्तम ढटवालिया और सुषमा कुमारी के घर हुआ। अंशुमन के पति उत्तम ढटवालिया बीबीएन कॉलेज में असिस्टेंट लाइब्रेरियन हैं जबकि उनकी माता का साल 2021 में एक कार हादसे में निधन हो गया है। अंशुमन की प्राइमरी शिक्षा आंध्र प्रदेश के पुट्टपर्थी में हुई। उसके बाद अंशुमन ने 8वीं तक की पढ़ाई डीएवी सलासी हमीरपुर में की। वहीं, 8वीं से 12वीं तक की पढ़ाई सैनिक स्कूल सुजानपुर में पूरी की और साल 2018 में अंशुमन ने पहले ही प्रयास में NDA की परीक्षा पास की।

उधर, फाइटर जेट पायल बने अंशुमन का कहना है कि माता-पिता और शिक्षकों के आशीर्वाद से ही आज वे इस मुकाम पर पहुंचे हैं। उनका कहा है कि वे बहुत खुशनसीब हैं कि उन्हें बतौर फाइटर जेट पायलट बनकर देश की सेवा करने का मौका मिला है।