Follow Us:

कांग्रेस ने जयराम सरकार के खिलाफ जारी की चार्जशीट, लगाए ये आरोप

पी.चंद |

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस जयराम सरकार के खिलाफ चार्जशीट लाई है. कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता पवन खेड़ा, राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता अलका लांबा, नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री व प्रचार समिति के अध्‍यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्‍खू की मौजूदगी इसे सार्वजनिक किया गया. कांग्रेस ने 20 पन्‍नों की चार्जशीट जारी की है. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि भाजपा के तीन भाई हैं, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और मंहगाई. जो वायदे थे झूठे साबित हुए हैं. घोषणा पत्र उठा कर देख लें 10 बिंदुओं में से एक भी पूरा नहीं हो पाया हे.पेपर लीक में भाजपा शासित राज्यों में कंपीटिशन चल रहा है. पवन खेड़ा ने कहा महिलाओं, बागवानों कर्मचारियों से वादा किया हर आरोप की जांच होगी और कार्रवाई होगी.

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा देवभूमि में पहली बार नौकरियां बेची गईं. जयराम इतिहास में नौकरियां बेचने वाले सीएम कहलाएंगे. पुलिस मुख्यालय व सचिवालय में पेपर बेचने में 6 से 8 लाख का लेनदेन हुआ. अपने लोगों को आयोग में अलग से पेपर दिलवाए गए. कमीशन ऑफ इन्‍क्‍वायरी बैठाई जाएगी. 22 करोड़ की पाईप खरीद की जरूरत ही नहीं थी, लेकिन खरीद कर ली गई. 500 करोड़ रैलियों पर ख़र्च किया गया है.

18-18 करोड़ रुपये के कई जगह टेंट लगे. जांच के बाद इसके बिल भाजपा को भेजे जाएंगे. झूठ और झांसे की सरकार है.आज तक जितना कर्ज लिया उतना अकेले जयराम ठाकुर ने लिया.जयराम ठाकुर केवल हेलीकाप्टर खरीदा है.माफिया बड़े पैमाने पर फैला, कोई रॉयल्टी नहीं आई.

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि शराब के ठेके नीलाम नहीं हुए, जिससे 2 हजार करोड़ रुपये का नुकसान हुआ.बेरोजगारों का धोखा दिया है.सीएम के करीबी भ्रष्टाचार में शामिल हैं.

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस प्रचार समिति के अध्‍यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्‍खू ने कहा सवाल चार्जशीट का नहीं भाजपा ने जो जनता को लूटा वह है.भ्रष्टाचार वाले सब जेल में होंगे