Follow Us:

बीजेपी ने बदली लोकतंत्र की परिभाषा, हार के डर से की जा रही खरीद फरोख्त की राजनीति: कांग्रेस

पी.चंद |

भाजपा की सरकार पांच सालों में पूरी तरह फेल हुई है जिसके बाद अब सत्ता खिसकती देखते हुए कांग्रेस के जिताऊ प्रत्यासियों को पार्टी में प्रलोभन देकर शामिल किया जा रहा है. यह बात आज शिमला में कांग्रेस उपाध्यक्ष नरेश चौहान ने कही. पांच सालों में भाजपा सरकार ने केवल कर्ज लिया हैं ओर काम कुछ नहीं किया. उन्होंने सरकार से मांग की हैं कि वह कर्ज व बेरोजगारी को लेकर स्वेत पत्र जारी करें.

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि भाजपा ने लोकतंत्र की परिभाषा बदल दी हैं. नेताओं को डराया धमकाया जा रहा हैं. भाजपा इसमें कुछ इस हद तक कामयाब भी हुई हैं. कांग्रेस विधायक अनिरुद्ध सिंह ने इसका खुलासा मिडिया में किया हैं कि किस तरह से एजेंसिज का दुरपयोग डराने धमकाने के लिए किया जा रहा हैं. कांग्रेस के विधायकों से सम्पर्क किया जा रहा हैं. आजादी के 75 वर्ष के अमृत महोत्सव में सरकारी पैसे का दुरपयोग किया जा रहा हैं. प्रदेश 70हजार करोड़ के कर्ज के बोझ तले दबी हैं.

उन्होंने मांग की है कि सरकार स्वेतपत्र जारी करें की कर्ज लेकर पैसा कहाँ खर्च हुआ. सरकार बेरोजगारी को लेकर भी स्वेत पत्र जारी करें कि कितने लोगों को सरकारी ओर गैर सरकारी क्षेत्र में कितने लोगों को रोजगार दिया गया.

उन्होंने कहा कि भाजपा का चुनावी घोषणा पत्र खोखला साबित हुआ हैं. सरकार बागवानो किसानों की मांगे पूरी करने में फेल हुई. महंगाई ओर बेरोजगारी चरम पर पहुंच गई. अब चुनावों में पीएम मोदी के दौरे करवाए जाएंगे. जनता मोदी से भी परेशान हैं, क्यूंकि उन्होंने भी प्रदेश में आने पर कोई सौगात नहीं दी.

नरेश चौहान ने कहा कि जनता बीजेपी की नीतियों से परेशान हैं. वंही सोशल मिडिया में विस उपाध्यक्ष की ऑडिओ वायरल हो रही हैं. जिसमें वह एडमिशन कराने के लिए जिस तरह की भाषा का प्रयोग किया गया वह ठीक नहीं हैं. जनता के चुने हुए प्रतिनिधि को इस तरह की भाषा का प्रयोग शोभा नहीं देती हैं और इसकी जांच कर कार्यवाही की जानी चाहिए.