Follow Us:

आतंकियों से लोहा लेते हुए हिमाचल के बेटे ने दी शहादत, शहादत के वक़्त पत्नी कांगड़ा तो पिता पंचकुला में थे

समाचार फर्स्ट डेस्क |

 हिमाचल प्रदेश का एक ओर बेटा मातृभूमि की ख़ातिर शहीद हो गया। जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा स्थित छंजमुला में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में शहीद मेजर अनुज सूद के शहादत को प्राप्त हुआ। अनुज के पिता ब्रिगेडियर चंद्रकांत सूद भी सेना से सेवानिवृत्त हुए हैं। मां सुमन यमुनानगर के एक सरकारी स्कूल में प्रिंसीपल के पद पर कार्यरत हैं।

शहीद मेजर अनुज 21 राष्ट्रीय राइफल्स में तैनात थे। मेजर अनुज सूद की हाल ही में शादी हुई थी। अभी उनकी कोई संतान भी नही है। इनका पैतृक गांव देहरा है। इनका परिवार शिमला में भी चौड़ा मैदान में भी रहा है। उसके बाद सब छोड़कर यहाँ से चले गए। जब मेजर अनुज की शहादत हुए उस वक़्त इनकी पत्नी कांगड़ा में अपनी नानी के घर पर थी । वहीं से उन्हें चंडीगढ़ भेजा गया। अनुज हिमाचल हाइकोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल देव सूद के भांजे के बेटे थे। कपिल देव सूद ने उनकी शहादत पर दुःख व्यक्त किया।

वहीं शहीद मेजर अनुज सूद के शहादत की खबर जैसे ही उनके पंचकूला स्थित अमरावती एन्क्लेव के घर में पहुंची वहां शोक की लहर दौड़ गई। मेजर अनुज के पिता अमरावती एन्क्लेव में रहते हैं। उनके पिता ब्रिगेडियर सीके सूद भी सेना से सेवानिवृत्त हैं। पिता को जब बेटे मेजर अनुज के शहादत की खबर मिली तो उनकी अश्रुधारा बह निकली। मेजर का पार्थिव शरीर कब और कहां लाया जाएगा अभी इस बारे में पता नहीं चल पाया है। वहीं जानकारी के मुताबिक उनका अंतिम संस्कार चंडी मंदिर पंचकुला में किया जायेगा ।