Follow Us:

राम रहीम हिंसा: हिमाचल में थमा व्यापार, 5 हजार ट्रक खड़े

समाचार फर्स्ट डेस्क |

यौन शोषण मामले में जहां पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के व्यापार मंडल प्रभावित हुए हैं तो वहीं हिमाचल में भी इसका अच्छा खासा असर देखने को मिला है। एक ओर जहां कई बसों के रूट बाधित हुए हैं, तो वहीं प्रदेश में करीब 5 हजार ट्रक जाम हो गए हैं। इसके कारण इंडस्ट्रीज को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है। हालांकि, खान-पान जैसी चीजों में हिमाचल में ज्यादा कमी देखने को नहीं मिली।

दरअसल, हरियाणा से सटे हिमाचल के बद्दी, नालागढ़ और बरोटीवाला में इंडस्ट्री पर इसका काफी असर हुआ है। नालागढ़ में लगभग चार हजार ट्रकों के पहिये बीते कल से थम हुए हैं।  रोजाना यहां कच्चा माल लाने 1000 से 1500 ट्रक भी नहीं आ रहे हैं। इन सब व्यापारों को ठप होने का कारण केवल पंचकूला हिंसा ही बताया जा रहा है। बता दें कि नालागढ़ और बद्दी में धागा, दवा, कपड़ा, साबून, तेल समेत अन्य सामान की इंडस्ट्री है।

हालांकि, हिमाचल प्रदेश के बाकी इलाकों में बाहर से आने वाले सामान को लेकर कमी नहीं बताई जा रही है। शिमला के उपायुक्त का कहना है कि यदि हालात ऐसे ही रहे तो कल तक खाने-पीने की चीजों में कमी आ सकती है। इसके अलावा, ऊना के लिए ट्रेन सेवा भी प्रभावित हुई है। ऊना से एक ट्रेन की आवाजाही रद्द की गई है।