Follow Us:

चंबा में वन विभाग की भूमि पर बना दिए तीन भवन, BDO और जिला अधिकारी को नोटिस जारी

डेस्क |

जिला चंबा में विकास खंड मैहला की ग्राम पंचायत बंदला में बिना वन विभाग की मंजूरी के पंचायत, स्कूल व आंनबाड़ी भवन का निर्माण कर दिया गया.इस पर वन मंडल अधिकरी चंबा अमित शर्मा ने विकास खंड अधिकारी मैहला, जिला पंचायत अधिकरी चंबा को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. विभाग की ओर से जारी नोटिस में साफ कहा गया है कि निर्धारित समय में संतोषजनक जबाव न मिलने पर निमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

वन विभाग के पास ग्राम पंचायत बंदला में वन विभाग की भूमि पर तीन सरकारी भवनों के निर्माण की शिकायत प्राप्त हुई थी. जिसके तुरंत बाद विभाग ने टीम को राजस्व विभाग के अधिकारियों के साथ मौके पर भेजकर उक्त भवनों की डिमार्केंशन करवाई गई. जिसमें पाया की पंचायत द्वारा पंचायत भवन सहित स्कूल व आंगबाड़ी भवन को वन विभाग की बिना मंजूरी के निर्माण कर दिया है.

इसके बाद वन परिक्षेत्र अधिकरी ने अगामी कार्रवाई करते हुए वन भूमि राजस्व एक्ट 163 के तहत अगामी कार्रवाई के लिए मामला तहसीलदार कार्यालय को भी प्रेषित कर दिया है.साथ ही वन विभाग ने संबधित विकास खंड अधिकारी व जिला पंचायत अधिकरी को नोटिस भेजा है। लिहाज नोटिस का जबाव आने के बाद ही वन विभाग द्वारा अगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.