Follow Us:

चंबा में माहौल बिगाड़ने की साजिश, शरारती त्तत्वों ने फाड़ी कुरान

पी. चंद |

शरारती त्तत्वों ने चंबा में माहौल बिगाड़ने के लिए मस्जिद में रखी पवित्र चीजों से छेड़छाड़ की है। यहां सरोल पंचायत की एक मस्जिद में रखी कुरान-ए-पाक को किसी ने फाड़ कर कूड़े के ढेर में फेंक दिया है। यही नहीं, बदमाशों ने मस्जिद में लगे माइक को भी चुरा लिया।

यह घटना सोमवार की रात को घटी जिसके बारे में तब पता चला जब मंगलवार सुबह मस्जिद के मौलवी अजान देने के लिए आए। माइक के जगह पर ना होने से के बाद मौलवी ने मस्जिद प्रबंधन को इस बारे जानकारी दी। मस्जिद प्रबंधक मोहम्मद सलीम ने मौलवी के साथ मस्जिद में आकर नजर दौड़ाई तो मस्जिद में रखी गई कुरान भी गायब पाई गई। कुछ देर बाद पता चला की मस्जिद में रखी कुरान को किसी ने फाड़कर मस्जिद से कुछ दूरी पर मौजूद कूड़े के ढेर में फेंक दिया है।

यह सूचना पूरे शहर में आग की तरह फैल गई तो वहीं सूचना मिलने पर एसपी चंबा डॉ वीरेंद्र तोमर अपनी पूरी टीम के साथ मस्जिद में पहुंचे। उन्होंने इस घटना के बारे में प्रबंधन कमेटी से जानकारी हासिल की  SP चंबा ने मस्जिद प्रबंधन कमेटी को आश्वस्त किया है कि इस नापाक हरकत को अंजाम देने वाले का शीघ्र पता लगाकर उसे सलाखों के पीछे पहुंचा दिया जाएगा।