Follow Us:

हिमाचल: 178 दिन से क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठे हैं करुणामूलक आश्रित, सरकार नहीं ले रही सूध

पी.चंद |

मांगों को लेकर करुणामूलकर संघ बीते 178 दिनों से शिमला में क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठा है। भारि बारिश और बर्भबारी के बीच भी करुणामूलक संघ को हौंसला कम नहीं हुआ है। लेकिन सरकार ने अभी तक इनकी मांगों को पूरा नहीं किया है। संघ के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार ने कहा कि जब तक सरकार हमारे हित में फैसला नहीं लेती तक तब हम घर वापस नहीं जाएंगे और हमारी क्रमिक भूख हड़ताल ऐसे ही जारी रहेगी। इस दौरान यदि किसी भी करुणामूलक आश्रित को कुछ होता है तो इसकी सारी जिम्मेबारी सरकार और प्रशासन की होगी।

अजय कुमार का कहना है क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठे हमें 178 दिन हो गए हैं। सरकार ने कैबिनेट में class -D के लिए निर्णय लिया लेकिन अभी class -D की नोटिफिकेशन सरकार द्वारा जारी नहीं की गई है सरकार जल्द class -D की नोटिफिकेशन जारी करें और आगामी कैबिनेट मे class -C के लिए कोई निर्णायक फैसला लिया जाए। उन्होंने साफ-साफ कह दिया है कि करुणामूलक संघ की क्रमिक भूख हड़ताल को 178 दिन हो चुके है और जब तक क्लास – C का नहीं हो जाता क्रमिक भूख हड़ताल जारी रहेगी।

उन्होंने कहा कि अगर प्रदेश सरकार आगामी कैबिनेट में इन परिवारों के हित में फैसला नहीं लेती तो उग्र आंदोलन होगा और संघ चुप नहीं बैठेगा जिसमें सारी जवाबदेही वर्तमान सरकार की होगी। इन पीड़ित परिवारों का कहना है की हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर इन करुणामूलक परिवारों के हित मैं फैसला क्यों नहीं ले रहे हमने अपने परिवार का सदस्य खोया है। वर्तमान सरकार के अड़ियल रबेये के कारण आज करुणामूलक परिवार 178 दिनों से क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठे हैं परंतु सरकार इनकी तरफ नहीं देख रही । एक तो इन परिवारों ने अपने घर का सदस्य खोया है ऊपर से इन परिवारों पर सरकार कोई फैसला नहीं ले पा रही।