Follow Us:

हिमाचल कांग्रेस ने विस चुनाव को लेकर तेज की तैयारियां, उम्मीदवारों से मांगे आवेदन

डेस्क |

हिमाचल विधानसभा चुनाव हिमाचल प्रदेश कांग्रेस ने आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां तेज कर दी हैं. हालांकि विधानसभा चुनावों में अभी समय है, लेकिन कांग्रेस ने उम्मीदवारों से आवेदन लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. प्रदेश कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक पार्टी के उम्मीदवारों से इस बार सादे कागज पर बायोडाटा के साथ आवेदन मांगें हैं.

उम्मीदवार को अपना आवेदन पूरे बायोडाटा के साथ भेजना होगा. इसमें उम्मीदवार का पूरा नाम, डाक पता, विधानसभा क्षेत्र जहां से चुनाव लड़ना है, जाति, शैक्षणिक योग्यता व अन्य पार्टी से संबंधित पूरे विवरण एवं अनुभव सहित आवेदन करना होगा. इस बार आवेदन के लिए कोई शुल्क नहीं रखा गया है. 2017 में कांग्रेस की ओर से 25 हजार आवदेन शुल्क रखा गया है.

सभी 68 सीटों से यह आवेदन आगामी एक सप्ताह में जुटाए जाएंगे. प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से जारी आदेश में आवेदकों से सादे कागज पर या ई-मेल के माध्यम से आवेदन करने को कहा गया है. पार्टी का कोई सक्रिय सदस्य या पदाधिकारी, जो भी कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लडऩा चाहता हो, वह आवेदन करने के लिए योग्य होगा.

ऑनलाइन आवदेन शुक्रवार शाम पांच बजे से कांग्रेस पार्टी की ईमेल या सादे कागज पर पहली सितंबर शाम पांच बजे तक भेजे जा सकते हैं. लिखित आवदेन सीधे प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन या जिला कांग्रेस कमेटी के माध्यम से भी भेजे जा सकते हैं.