Follow Us:

तकनीकी विवि हमीरपुर में बीटेक कंप्यूटर साइंस के लिए काउंसलिंग शुरू

जसबीर कुमार |

हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर परिसर में इस सत्र में बीटेक कंप्यूटर साइंस का पहले बैच की कक्षाएं शुरू होगी. वीरवार से जेईई मेन के आधार पर भरने जाने वाली बीटेक (डायरेक्ट एंट्री) की सीटों के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू हो हुई. पहले दिन अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के उप-आरक्षित (रक्षा, स्वतंत्रता सेनानी, शारीरिक रूप से विकलांग, आईआरडीपी, खेल और पिछड़ा क्षेत्र) सहित एससी, एसटी और ओबीसी (मुख्य श्रेणी) के अभ्यथियों की काउंसलिंग आयोजित की गई.

दो सितंबर को सामान्य वर्ग की उप-आरक्षित श्रेणी वर्ग के अभ्यर्थियों की काउंसलिंग होगी, जबकि तीन सितंबर को सामान्य वर्ग (मुख्य) और अखिल भारतीय कोटे की सीटों के लिए काउंसलिंग का आयोजन किया जाएगा.

तकनीकी विवि के अधिष्ठाता शैक्षणिक प्रो राजेंद्र गुलेरिया ने कहा कि तकनीकी विवि परिसर दड़ूही में पहली बार बीटेक कंप्यूटर साइंस की कक्षाएं बैठेगी. जिसके लिए काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू हो गई है. बीटेक कंप्यूटर साइंस के पहले बैच की 40 सीटें जेईई मेन और सामान्य प्रवेश परीक्षा (एचपीसीईटी) के आधार पर 50-50 प्रतिशत सीटें भरी जाएगी.

इसके अलावा तकनीकी विवि से संबंधित सरकारी और निजी शिक्षण संस्थानों में चल रहे बीटेक विषयों में दाखिले के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया चल रही है.