Follow Us:

केंद्रीय मंत्री द्वारा आपदा के दौरान की गई घोषणा का हिमाचल को नही मिला एक भी पैसा: पीडब्लूडी मंत्री

desk |

आपदा के बाद हिमाचल दौरे पर पहुंचे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कई घोषणाएं की थी. जिसमें 275 करोड़ बड़ी सड़क के लिए 55 करोड़ कमांड और पंडोह रोड़ के रख रखाव, भारत सेतुबंधन योजना के तहत 100 करोड़, NH से मिलने वाली सड़कों की मुरम्मत के लिए 50 करोड़ देने की घोषणा के साथ सीआरएफ के पैसे को 115 करोड़ से 200 करोड़ करने का एलान किया गया था. लेकिन आज तक प्रदेश को इसका एक भी पैसा नही मिला है.

ये आरोप पीडब्लूडी मंत्री विक्रम दित्य सिंह ने लगाए हैं. उन्होंने विपक्ष के नेता जय राम ठाकुर से पूछा कि वह दिल्ली जाकर केन्द्र सरकार का.किस बात के लिए धन्यवाद करके आए है. जबकि आपदा के लिए एक भी पैसा नही आया है. कांग्रेस द्वारा दी गई गारन्टीयों पर विपक्ष के हमलों पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा ने क्या 15 लाख देने की गारन्टी पूरी की. जहाँ तक कांग्रेस का सवाल है वह पांच साल में सभी गारन्टीयों को पुरा करेगी.

ठेकेदारों द्वारा सड़कों के काम में बरती जा रही लापरवाही को लेकर विक्रमदित्य सिंह ने दो टूक कहा कि प्रधान मंत्री सड़क योजना चरण एक और दो में जिनके काम लटके पड़े हैं. ऐसे ठेकेदारों को प्रधानमंत्री सड़क योजना के ठेके नही दिए जायेंगे. हिमाचल में प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत चरण एक और दो में 170 सड़कों का कार्य लटका पड़ा है.