Follow Us:

हिमाचल: शनिवार को एक दिन के सामूहिक अवकाश पर रहेंगे चिकित्सक

डेस्क |

मांगों को लेकर पेन डाउन स्ट्राइक कर रहे डॉक्टरों ने सामूहिक अवकाश पर जाने का फैसला लिया है। 26 फरवरी यानी शनिवार को प्रदेश भर में चिकित्सक एक दिन के सामूहिक अवकाश पर रहेंगे। इस दौरान सभी कामकाज ठप रहेगा। हालांकि इस दौरान डॉक्टरों ने पहले की तरह इमरजेंसी सेवाओं को जारी रखने की बात भी कही है। चिकित्सकों की संयुक्त संघर्ष समिति ने वर्चुअली बैठक कर ये फैसला लिया है। संघ ने कहा यदि सरका ने इस दौरान हमारी मांगों को नहीं माना तो 28 फरवरी से सभी चिकित्सक संपूर्ण हड़ताल पर चले जाएंगे।

बता दें कि प्रदेशभर में चिकित्सक अपनी मांगों को लेकर पिछले 14 दिनों से पेन डाउन स्ट्राइक कर रहे हैं। लेकिन अभी तक सरकार ने उनकी मांगों को नहीं माना है। ऐसे में अब डॉक्टरों ने अपने आंदोलन को तेज करने का मन बना लिया है।

वहीं, दूसरी और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी आंदोलन कर रहे कर्मियों को दो टूक चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार आंदोलन करने से कर्मचारियों को मांगों को नहीं मानेगी। अगर कर्मचारी इसी तरह से आंदोलन कर अपनी मांगों को मनवाने के लिए सरकार पर दवाब बनाएंगे तो ऐसी कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मुख्यमंत्री के इस ब्यान के एक दिन बाद ही डॉक्टरों ने शनिवार से कैजुअल लीव पर जाने का मन बना लिया है। अब देखना यह होगा की क्या सरकार डॉक्टरों की मांगों को मानती है या डॉक्टर अपने आंदोलन को और तेज करेंगे।