Follow Us:

ट्रांसपोर्टरों को सरकार की बड़ी राहत, माफ किए 164 करोड़

पी. चंद |

प्रधानमंत्री के दौरे से पहले ट्रांसपोर्टरों का विरोध झेल रही प्रदेश सरकार ने सड़क यातायात में काम कर व्यापारियों को राहत देते हुए 164 करोड़ रुपये का टैक्स माफ़ किया है। कोरोना काल में ट्रांसपोर्टरों को हुए नुकसान के बाद से ट्रांसपोर्टर्स काफी समय से प्रदेश सरकार से राहत की मांग कर रहे थे।

अब प्रधानमंत्री के दौरे से कुछ दिन पहले सरकार ने यात्री कर 36 करोड़ 67 लाख रुपये माफ किए हैं। वहीं, घाटे में चल रही हिमाचल पथ परिवहन को भी 35 करोड़ 13 लाख रुपये की राहत दी है। उम्मीद है कि इस फैसले से प्रदेश पथ परिवहन की हालत कुछ सुधरे

टोकन टैक्स में भी प्रदेश सरकार ने 19 करोड़ 32 लाख की कर माफी की है और परिवहन टैक्स में 91 करोड़ 12 लाख की राहत ट्रांसपोर्टरों को दी गई है। इन फैसलों का फायदा टैक्सी ऑपरेटरों को भी मिलेगा।

आपको बता दें कि प्रदेश सरकार के चार साल पूरे होने के अवसर पर मंडी में होने वाले समारोह में प्रधानमंत्री के आगमन पर ट्रांसपोर्टर अपना विरोध जताने वाले थे। निजी बस ऑपरेटरों ने प्रधानमंत्री की रैली में लोगों को लाने के लिए मना कर दिया था। वहीं, टैक्सी चालक भी प्रधानमंत्री के काफिले को काले झंडे दिखाने वाले थे, लेकिन इस विरोध को वापस ले लिया गया था।