Follow Us:

हिमाचल HC के मुख्य न्यायाधीश वी. रामसुब्रमण्यम बने सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश

पी. चंद |

हिमाचल हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश  वी.रामसुब्रमण्यम को सुप्रीम कोर्ट में न्यायाधीश नियुक्त किया गया है। वी.रामसुब्रमण्यम के सुप्रीम कोर्ट में नियुक्ति की घोषणा से जुड़ी अधिसूचना बुधवार को जारी कर दी गई है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उनकी नियुक्ति पत्र पर हस्ताक्षर किए।

जस्टिस वी रामसुब्रमण्यम चेन्नई तमिलनाडु के निवासी हैं। मद्रास लॉ कॉलेज से कानून में स्नातक करने के बाद उन्होंने 16 फरवरी, 1983 को बार के सदस्य के रूप में दाखिला लिया। चेन्नई में कानून के 23 वर्षों के अभ्यास के बाद उन्हें जुलाई 2006 में मद्रास उच्च न्यायालय का न्यायाधीश बनाया गया।

27 अप्रैल, 2016 को उनका तबादला तेलंगाना और आंध्र प्रदेश राज्यों के लिए हैदराबाद में उच्च न्यायालय में कर दिया गया। आंध्र प्रदेश राज्य के लिए एक अलग उच्च न्यायालय के गठन और विभाजन के बाद जस्टिस वी रामसुब्रमण्यन हैदराबाद में तेलंगाना के उच्च न्यायालय के न्यायाधीश बने रहे।

उन्होंने 22 जून, 2019 को हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के रूप में शपथ ली। वह अखिल भारतीय आधार पर उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों की संयुक्त वरिष्ठता में सीरियल नंबर 4 पर हैं। सुप्रीम कोर्ट के जज के रूप में उनके पास 30 जून 2023 तक का कार्यकाल होगा।