Follow Us:

सांस की गंभीर बीमारी से पीड़ित थी मरीज, फोर्टिस कांगड़ा में घुटनों का हुआ सफल ऑपरेशन

डेस्क |

सांस की गंभीर बीमारी से पीड़ित एक मरीज, जो दूसरी बड़ी समस्या घुटनों के दर्द से भी पीड़ित थी. घुटनों की दर्द की वजह से वह अपने दैनिक कार्यों को करने में अमसर्थ थी. बहुत से डॉक्टरों ने उन्हें बताया कि उनके घुटने पूरी तरह से खराब हो चुके हैं और उन्हें बदलने की जरूरत है, लेकिन उनकी सांस की बीमारी की वजह से उनके घुटनों का आपरेशन एक कठिन प्रक्रिया थी. क्योंकि इस बीमारी से पीड़ित मरीजों की सर्जरी में जान का भी जोखिम रहता है.

फोर्टिस अस्पताल कांगड़ा हड्डी एवं ज्वाइंट रिप्लेसमेंट सर्जन डॉ. प्रिंस रैना ने मरीज का डायग्नोस किया और पाया कि मरीज के घुटनों का आपरेशन बहुत ही आवश्यक है, नहीं तो मरीज कुछ समय के पश्चात पूरी तरह बैड रेस्ट पर हो जाएगा.

ऐसे में डॉ. प्रिंस ने फोर्टिस कांगड़ा के किडनी रोग विशेषज्ञ डाॅ कुलदीप की निगरानी में इस जटिल आपरेशन को सफलतापूर्वक अंजाम तक पहुंचाया और जो मरीज घुटनों के दर्द से कराहती हुईं  अस्पताल पहुंची थी, वह खुशी-खुशी चलकर अपने घर गईं. मरीज के लिए खुशी की बात यह थी कि उसे लगता नहीं था कि सांस की बीमारी की वजह से उसके घुटनों का आपरेशन हो पाएगा, लेकिन अब वह खुश है और अस्पताल का धन्यवाद कहते नहीं थक रही हैं.