Follow Us:

डबल इंजन की सरकार की जनविरोधी नीतियों से प्रदेश का हर वर्ग है दुखी: भरमौरी

डेस्क |

पूर्व वन मंत्री ठाकुर सिंह भरमौरी ने कहा कि डबल इंजन की सरकार की जनविरोधी नीतियों से प्रदेश का हर वर्ग दुःखी हो चुका है. आने वाले विधानसभा चुनावों में जनता भाजपा को सत्ता से बाहर करेगी और राज्य में कांग्रेस की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी. उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार औऱ उसके नुमाइंदे जनहित के बजाय अपने निजी हित साधने में लगे हुए हैं . सरकार का कार्यकाल अनेक प्रकार के विवादों से घिरा रहा है जबकि धरातल पर जनता से जुड़े मुद्दे ग़ायब रहे हैं. भरमौरी यहां पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे. उन्होंने कहा कि अग्निपथ के नाम पर युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ किया गया है. रोजगार के अवसर पैदा करने में सरकार बुरी तरह से विफल रहीं है.

भाजपा सरकार ने रोजगार और विकास देने वालीं मनरेगा योजना को भी पंगु बना डाला जिससे पंचायतों के काम भी बाधित हो कर रह गए हैं. भरमौरी अनुसार कांग्रेस सरकार के कार्यकाल 2017 में कस्बा ज़सूर में करीब 2 करोड़ की लागत से जनजाति भवन बनना प्रस्तावित हुआ था जिसका जनजाति वर्ग को लाभ मिलना था. लेकिन पौने पांच साल के कार्यकाल में सत्तासीन जयराम सरकार उस जनजाति भवन को भी धरातल पर नहीं बना सकी. इससे ज्यादा सरकार की क्या नालायकी हो सकती है. भरमौरी अनुसार डबल ईंजन की सरकार ने आज प्रदेश को भारी भरकम कर्ज के बोझ तले दबाकर रख दिया है और जनता के टैक्स के पैसे से झूठी वाहवाही लूटने का कार्य किया जा रहा है.

वहीं, भरमौरी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार के कार्यकाल की योजनाओं के नाम बदलकर अपने नाम की पट्टिका लगाना ही इस सरकार की एकमात्र उपलब्धि रहीं है. ठाकुर सिंह ने कहा कि समय समय पर सत्ता में रहीं कांग्रेस की सरकारों नें इस पहाड़ी राज्य को विकास से सजाने और संवारनें में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की लेकिन भाजपा जब जब सत्ता में आई तो प्रदेश में विकास की गति प्रभावित होकर रह गई.

ठाकुर सिंह ने कहा कि कांग्रेस नेतृत्व ने तय किया है कि सत्ता में आने पर प्रदेश के एक समान विकास के साथ साथ कर्मचारियों की ओपीएस की बहाली,महिलाओं को सामाजिक सुरक्षा पेंशन, लाखों रोज़गार के साधन आदि अनेक योजनायें प्राथमिकता में शामिल हैं जिन्हें सत्ता बदलने पर अमलीजामा पहनाया जायेगा.