Follow Us:

खेलो इंडिया फेंसिंग विमेंस लीग में छाई चलवाड़ा की ‘शिक्षा’, हासिल किया ब्रॉन्ज मेडल

मृत्युंजय पुरी |

जिला कांगड़ा की पंचायत चलवाड़ा की शिक्षा बलौरिया ने 25 से 29 जुलाई को नई दिल्ली में आयोजित खेलो इंडिया महिला फेंसिंग लीग व रैंकिंग टूर्नामेंट में सीनियर महिला वर्ग में पांचवां रैंक प्राप्त कर 10 हजार का नकद इनाम व जूनियर महिला वर्ग में तीसरा स्थान प्राप्त कर ब्रॉन्ज मेडल व 30 हजार रुपए का इनाम हासिल करके अपना, माता-पिता व जवाली का नाम रोशन किया है.

शिक्षा बलौरिया ने जूनियर महिला वर्ग में तीसरा स्थान व 30 हजार रुपए का नकद इनाम जबकि सीनियर महिला वर्ग में पांचवां रैंक हासिल करके 10 हजार का नकद इनाम हासिल किया है. वही शिक्षा इस उपलब्धि के बाद  इलाके में खुशी की लहर है.

शिक्षा बलौरिया ने बताया कि मेरी सिलेक्शन फेंसिंग (तलवारबाजी) खेल में खेलो इंडिया के तहत वर्ष 2017 में पटियाला में हुई थी जिसमें राष्ट्रीय स्तर पर ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया. उसके बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उज्वेकिस्तान (ताशकंद) में ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया था.

जयराम सरकार से की आर्थिक सहायता की मांग…

शिक्षा बलौरिया ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मांग की है कि उसे ओलंपिक व कॉमनवेल्थ गेम्स में प्रतिभागी बनना है जिसके लिए आर्थिक सहायता प्रदान की जाए ताकि इससे बेहतर प्रदर्शन करके अपने प्रदेश का नाम रोशन कर सकूं. इसके लिए मैंने खेल मंत्री के समक्ष पहले ही मांग रखी थी लेकिन आजतक कोई भी आर्थिक सहायता नहीं मिली है.