Follow Us:

डेरा सच्चा सौदा केस: पंजाब-हरियाणा के बाद हिमाचल में अलर्ट जारी

समाचार फर्स्ट डेस्क |

डेरा सच्चा सौदा के बाबा राम रहीम पर चल रहे यौन शोषण के मामले में 25 अगस्त को आने वाले कोर्ट के फैसले पर हरियाणा-पंजाब के बाद अब हिमाचल में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है। हिमाचल पुलिस मुख्यालय ने सभी एसपी को अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। पुलिस को राम रहीम के अनुयायियों की बहुसंख्यक बस्तियों और डेरों के आसपास नजर रखने को कहा है।

दरअसल, 25 अगस्त को कोर्ट डेरा सच्चा सौदा प्रमुख बाबा राम रहीम पर लगे यौन शोषण के मामले पर अपना फैसला सुनाएगा। सूत्रों के मुताबिक मामले में डेरा प्रमुख के खिलाफ फैसला आने की संभावना है। इसी को देखते हुए हरियाणा और पंजाब में पहले ही पुलिस बंदोबस्त कर दिए गए हैं। 

पंजाब-हरियाणा पुलिस ने की थी हिमाचल पुलिस से गुजारिश

दोनों ही प्रदेशों की पुलिस ने हिमाचल में भी डेरा अनुयायियों पर नजर रखने की अपील की थी। दलील थी कि दोनों प्रदेशों में मौजूद डेरा अनुयायियों की गतिविधियों पर तो नजर रखी जा रही है, लेकिन हिमाचल खासकर निचले इलाके के जिलों में मौजूद डेरा अनुयायियों की गतिविधियों की जानकारी नहीं मिल पा रही थी। आशंका जताई जा रही जा रही थी कि हिमाचल से डेरा अनुयायी बड़ी संख्या में कोर्ट के फैसले के बाद कोई आंदोलन या प्रदर्शन कर सकते हैं।