Follow Us:

पालमपुर के इन 13 केंद्रों में होगी हिमाचल पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा

समाचार फर्स्ट डेस्क |

विवादों में फंसी पुलिस भर्ती की दूसरी बार होने वाली लिखित परीक्षा 8 सितंबर को जिला कांगड़ा के पालमपुर क्षेत्र के 13 परीक्षा केंद्रों में होगी। पुलिस विभाग ने इसके लिए केंद्रों का चयन कर लिया है और प्रत्येक केंद्र पालमपुर शहर के लगभग 8 किलोमीटर के दायरे में ही है। परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन एडमिट कार्ड जारी नहीं होंगे, बल्कि अभ्यर्थियों को मौके पर ही संबंधित सेंटरों पर एडमिट कार्ड उपलब्ध करवाए जाएंगे। दोपहर 12 से एक बजे तक चलने वाली इस लिखित परीक्षा के कारण सुबह 8 बजे से अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड मुहैया करवाने शुरू कर दिए जाएंगे। इसके लिए अभ्यर्थियों को अपने साथ कोई पहचान पत्र साथ लाना होगा। हर सेंटर में 500 से 1500 तक अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा।

कर्ण को मौका, एक और शिकायत पहुंची

पुलिस भर्ती ग्राउंड प्रक्रिया में पास युवा को फेल करने की एक ओर शिकायत पुलिस अधीक्षक कार्यालय में दर्ज हुई है। अभ्यर्थी ने अपनी शिकायत में कहा है कि उसने पुलिस कांस्टेबल के लिए ग्राउंड टेस्ट पास किया था। लेकिन उसे विभाग ने एडमिट कार्ड जारी नहीं किया। वहीं ,ग्राउंड में तैनात पुलिस अधिकारियों की लापरवाही को लेकर रैहन के कर्ण सिंह की शिकायत सही पाए जाने पर पुलिस उसे 8 सितंबर को होने वाली परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी करेगी। पुलिस के पास ग्राउंड टेस्ट पास करने के बावजूद एडमिट कार्ड जारी न होने की शिकायत आई है। पुलिस मामले में छानबीन कर रही है।

इन केंद्रों पर होगी लिखित परीक्षा

पुलिस विभाग ने पालमपुर जोन के 13 शैक्षणिक स्थलों को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। इन केंद्रों में विला कैमेलिया पालमपुर मैरिज पैलेस, विशाल रेजीडेंटी होटल, चौधरी श्रवण कुमार कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर, कन्या केएलवी कॉलेज पालमपुर, डीएवी पब्लिक स्कूल पालमपुर, सेंटपाल सीनियर सेकेंडरी स्कूल पालमपुर, नेताजी सुभाष चंद्र नर्सिंग कॉलेज पालमपुर, कैंब्रिज सीनियर सेकेंडरी स्कूल पालमपुर, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला राजपुर, गोस्वामी गणेश दत्त सनातन धर्म डिग्री कॉलेज पालमपुर, अनुराधा पब्लिक स्कूल पालमपुर, माउंट कार्मल सीनियर सेकेंडरी स्कूल पालमपुर और राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पालमपुर को लिखित परीक्षा के लिए केंद्र बनाया गया है।

बता दें कि 11 अगस्त को लिखित परीक्षा के दौरान कांगड़ा के राधा स्वामी सत्संग भवन परौर में आयोजित परीक्षा के दौरान फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ था। पुलिस ने दूसरे की जगह परीक्षा देने की फिराक में 6 युवकों को मौके से गिरफ्तार किया था। यह युवक बाहरी राज्य के हैं। पुलिस ने एक वाहन भी बरामद किया था। वाहन में हाईटेक तरीके से नकल करवाने का सामान बरामद किया था। इसमें चीप लगी तीन बनियान भी शामिल थी। मामले का खुलासा होने के बाद भवारना पुलिस स्टेशन में केस दर्ज पुलिस ने जांच शुरू की थी व मामले के लिए एसआईटी  का गठन किया था। इस मामले में अभी 25 से अधिक आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।