Follow Us:

महिलाओं को नौकरियों में 33 फीसदी आरक्षण देना बीजेपी सरकार की बड़ी पहल: इंदु गोस्वामी

डेस्क |

राज्यसभा सांसद व भाजपा नेत्री राष्ट्रीय महिला महामंत्री इंदू गोस्वामी ने कहा कि महिलाओं को पहली बार नौकरियों में किसी राजनीतिक दल ने 33 फीसदी आरक्षण देने का प्रयास किया है, जिसकी सभी को खुले मन से प्रशंसा करनी चाहिए. यह भविष्य में महिला वर्ग के लिए नई पहल है.

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने पिछले पांच वर्ष के कार्यकाल में हिमाचल में विकास की नई गाथा लिखी है. प्रदेश के हर वर्ग के हितों का ख्याल रखकर सरकार ने योजनाएं बनाकर लागू की हैं, जिसका फायदा उन्हें मिल रहा है. सोमवार को धर्मशाला में उन्होंने कहा कि भाजपा ने चुनावों को लेकर अपना संकल्प पत्र जारी किया है, जिसमें महिलाओं के लिए अलग विजन पर काम किया गया है.

उन्होंने वर्ष 2017 के घोषणापत्र को लेकर कहा कि कोविड भी वजह रहा, फिर भी कई नई योजनाएं शुरू की गईं. महिलाओं का राजनीति में उतरना अलग विषय है. हालांकि भाजपा की ओर से टिकटें जारी की गई हैं. साथ ही सामाजिक, आर्थिक व अन्य स्थिति को सुधारने के लिए काम के रहे हैं. उन्होंने महिला के सीएम पद पर कहा कि हाइकमान ही तय करता है. इंदू गोस्वामी ने कहा कि अब फिर भाजपा संकल्पपत्र लेकर आई है, जिसमें भाजपा ने पुन: सरकार में आने में समान नागरिक संहिता लागू करेंगे. मुख्यमंत्री अन्नदाता किसान निधि में तीन हजार के तहत नो हजार, आठ लाख स्वरोजगार लाने, प्रधानमंत्री सडक़ योजना के तहत गांव जोड़े जाएंगे.