Follow Us:

दोबारा सत्ता में न आने के रिवाज को तोड़ने की बारी अब हिमाचल की: सीएम जयराम

पी.चंद |

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आज मंडी जिले के धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र के एक दिवसीय दौरे के दौरान सिद्धपुर और चोलथरा में लगभग 980 करोड़ रुपये की 92 विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण तथा शिलान्यास किए. सिद्धपुर में एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र और प्रदेश में डबल इंजन की सरकारें हिमाचल को तेजी से प्रगति के पथ पर अग्रसर कर रही हैं.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारत की आजादी के 75वें वर्ष को ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के रूप में मनाने का फैसला किया है और यह एक संयोग है कि हिमाचल प्रदेश भी अपने अस्तित्व के 75वें वर्ष में प्रवेश कर चुका है. मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने प्रदेश भर में 75 कार्यक्रमों के माध्यम से हिमाचल के 75 वर्ष की गौरवमयी यात्रा को मनाने का निर्णय लिया है.

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि प्रदेश सरकार का यह निर्णय कांग्रेस पार्टी के नेताओं को रास नहीं आ रहा है और इन कार्यक्रमों में उमड़ रही आम लोगों की भारी भीड़ के कारण ये नेता बौखला गए हैं.

विकास के नाम पर प्रदेश की जनता को गुमराह कर रही कांग्रेस…

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेसी नेता विकास के नाम पर प्रदेश की जनता को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं. वे दस गारंटी का झांसा देकर राज्य के मतदाताओं को लुभाने की कोशिश कर रहे हैं. जय राम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की अपनी कोई गारंटी नहीं है और वह लोगों को दस गारंटी दे रही है. उन्होंने कहा कि भाजपा ने वर्ष 2014 के आम चुनावों में नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में लोकसभा चुनावों भी भारी जीत दर्ज की थी.

इसके बाद 2019 के आम चुनावों में भी नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा ने वर्ष 2014 में मिली 282 सीटों के मुकाबले 303 सीटें जीतकर दोबारा प्रचंड बहुमत हासिल किया था. उन्होंने कहा कि भाजपा ने उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, गोवा और मणिपुर में भी विधानसभा चुनावों में दोबारा बहुमत हासिल करके ‘मिशन रिपीट’ सुनिश्चित किया है और अब हिमाचल प्रदेश की बारी है. दोबारा सत्ता में न आने के रिवाज को तोड़ने की बारी अब हिमाचल की है.

पांच वर्षों  में हिमाचल में हुआ अभूतपूर्व विकास…

वहीं, इस अवसर पर केन्द्रीय सूचना एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि विगत लगभग पांच वर्षों के दौरान धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र के साथ-साथ पूरे हिमाचल में अभूतपूर्व विकास हुआ है और यह केंद्र और राज्य में डबल इंजन सरकारों के कारण ही सम्भव हो पाया है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने हिमाचल प्रदेश का विशेष राज्य का दर्जा बहाल किया जिसे कि केंद्र की पूर्व कांग्रेस सरकार ने समाप्त कर दिया था.

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने राज्य को विभिन्न केन्द्रीय परियोजनाओं के लिए पर्याप्त धनराशि प्रदान की है. उन्होंने कहा कि आठ वर्ष पहले देशवासियों ने एक सामान्य व्यक्ति को प्रधानमंत्री चुना, जिन्होंने यह सुनिश्चित किया कि भारत महाशक्ति के रूप में उभरे, जहां भष्ट्राचार के लिए कोई स्थान नहीं है.