Follow Us:

हिमाचल में थमा चुनाव प्रचार का शोर, उम्मीदवार अब घर-घर जाकर ही कर सकेंगे प्रचार

डेस्क |

हिमाचल प्रदेश में 14वीं विधानसभा के लिए 12 नवम्बर को होने वाले मतदान के लिए खुले आम चुनाव प्रचार आज शाम 5 बजे थम गया. अब सभी राजनीतिक दलों के प्रचारक और उम्मीदवार डोर-टू-डोर जाकर ही प्रचार कर सकेंगे. इस बीच चुनाव प्रचार के अंतिम दिन आज भी भाजपा व कांग्रेस सहित अन्य दलों और निर्दलीय प्रत्याशियों ने जनसभाओं व प्रैस वार्ताओं के माध्यम से लोगों तक अपनी-अपनी उपलब्धियां व वायदे पहुंचा कर उन्हें अपने-अपने पक्ष में करने का प्रयास किया.

शनिवार को होने वाले मतदान में 412 प्रत्याशियों के राजनीतिक भाग्य का फैसला होगा. इनमें 24 महिलाएं भी शामिल है. प्रदेश के 55 लाख 92 हजार 8 सौ 28 मतदाता विधानसभा चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे. राज्य निर्वाचन विभाग ने स्वतंत्र व निष्पक्ष चुनाव के लिए प्रदेश में 7881 मतदान केन्द्र बनाए हैं. मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग के अनुसार दूरदराज के मतदान केन्द्रों के लिए पोलिंग पार्टियां आज रवाना कर दी गई है जबकि नजदीकी मतदान केन्द्रों के लिए कल रवाना होंगी.

मतदान के दिन सार्वजनिक अवकाश घोषित..

विधानसभा चुनावों के दृष्टिगत हिमाचल प्रदेश के सभी सरकारी कार्यालयों, बोर्डों,निगमों, शैक्षणिक संस्थानों तथा औद्योगिक प्रतिष्ठानों में कार्यरत कर्मचारियों के लिए मतदान के दिन 12 नवम्बर को सार्वजनिक अवकाश रहेगा. प्रदेश के मुख्य सचिव कार्यालय द्वारा जारी अधिसूचना में यह जानकारी दी गई है. दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों के लिए भी यह वैतनिक अवकाश होगा.