Follow Us:

वोटरों को प्रभावित करने की कोशिश कर रही बीजेपी, हिमाचल में बनेगी कांग्रेस की सरकार: नरेश चौहान

पी.चंद |

हिमाचल में बीजेपी प्रदेश के मुद्दों पर नहीं बल्कि केंद्र के मुद्दों पर चुनाव लड़ रही हैं. वोटरों को प्रभावित करने के लिए बीजेपी कई तरह के हाथकंडे अपना रही हैं लेकिन हिमाचल की जनता ने कांग्रेस की सरकार बनाने का मन बना लिया हैं. यह बात आज शिमला में कांग्रेस नेता नरेश चौहान ने कही.

कांग्रेस उपाध्यक्ष नरेश चौहान ने शिमला में पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि प्रचार का आखिर दिन हैं. चुनाव प्रचार में केंद्र के पीएम मोदी व केंद्र के मंत्री जुटे हैं. उन्होंने कहा कि चुनाव में प्रदेश के मुद्दे नहीं बल्कि देश के मुद्दे उछाले जा रहें हैं. प्रधानमंत्री ने कल कहा कि विकास वंही होगा जहाँ डबल इंजन होगा. वोट हासिल करने के लिए ऐसा बयान देना गलत हैं. हिंदुस्तान का संघीय ढांचा हैं. वोट की राजनीती के लिए प्रधानमंत्री का ऐसा कहना दुर्भाग्यपूर्ण हैं. कांग्रेस के समय में केंद्र व प्रदेश में ऐसा कभी नहीं हुआ. आजादी के बाद ऐसी बात कभी नहीं सुनी. केंद्र से सहायता राज्यों का अधिकार हैं.

प्रधानमंत्री का ऐसा कहना शर्मनाक हैं. पीएम के काला धन लाने, 2 करोड़ नौकरियों के वादे जुमले साबित हुए. 2014 में सेब पर आयात शुल्क सौ प्रतिशत करने का वादा आज तक पूरा नहीं हुआ. सारे वादे झूठे निकले हैं. महंगाई, बेरोजगारी की बात बीजेपी ने चुनावों में नहीं की. आचार सहिंता लगी हैं ऐसे में वोटरों को प्रभावित करने का प्रयास हो रहा हैं. सर्वे में कुछ चैनलो ने बीजेपी के पक्ष में वोटरों को प्रभावित करने का प्रयास किया हैं. कांग्रेस ने इसकी चुनाव आयोग को शिकायत दी हैं. यह सर्वे गलत हैं. हिमाचल में माहौल कांग्रेस के पक्ष में हैं. जनता इस सरकार से तंग आ गई हैं.8 दिसम्बर को हिमाचल में कांग्रेस की सरकार बनेगी.