Follow Us:

RS बाली का वचन: “नगरोटा में देंगे 5 हजार रोजगार, हर महिला के घर आएगी लक्ष्मी”

निष्ठा चड्ढा |

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय सचिव आरएस बाली ने नगरोटा बगवां विधानसभा क्षेत्र का दौरा किया. उन्होंने चकवन घीण, जंदराह पंचायत का दौरा किया. जहां पर उन्हें जनता का भारी समर्थन मिला. इसके बाद आरएस बाली रतियाड पंचायत पहुंचे. वहां पर मौजूद लोगों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया.

आरएस बाली के यहां पहुंचने की सूचना मिलते ही यहां पर भीड़ उमड़ पड़ी. रतियाड़ में जनसभा को संबोधित करते हुए आरएस बाली ने कहा कि उनका यहां के नौजवानों को वचन है कि वह आगामी 5 सालों में वह नगरोटा बगवां विधानसभा क्षेत्र में 5 हजार रोजगार देगें. आरएस बाली ने कांग्रेस की गारंटियों में एक गारंटी हर घर लक्ष्मी का जिक्र किया और कहा कि कांग्रेस सरकार आते ही 18 साल से 60 साल तक की महिलाओं को हर महीने 1500-1500 रूपये दिए जाएगें.

वहीं, अपने संबोधन में आरएस बाली ने कहा कि बात हार-जीत की नहीं बल्कि बात एक बहुत बड़े ऐजेंड़े की है. उन्होंने कहा कि जब GS बाली थे तो नगरोटा को रोजगार मिला, विकास की गंगा बही, अब एक बार फिर वही दौर जो 5 सालों में खो गया है, उसे वापस लाना है. आरएस बाली ने कहा कि आज युवा हताश है. नगरोटा का विकास गुम हो गया है. आज का युवा नौकरी के लिए दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर हो चुका है.

आरएस बाली ने कहा कि देश और प्रदेश के युवाओं को केंद्र और राज्य सरकारों ने नौकरियां देने का वादा अभी तक पूरा नहीं किया है. प्रदेश में करीब 5.20 लाख युवा बेरोजगार हैं. कांग्रेस सत्ता में आते ही सबसे पहले बेरोजगारी को दूर करेगी.

 

इसके बाद आरएस बाली बूसल ग्रांम पंचायत पहुंचे. वहां पर भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं व समर्थकों में उनके आगमन पर भारी उत्साह देखने को मिला. इस दौरान बूसल पंचायत में आरएस बाली की उपस्थिती में जनसभा में मौजूद कई लोगों ने बीजेपी का दामन छोड़ कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की. इस दौरान बूसल पंचायत से ओम प्रकाश, राज लाल, किशोरी लाल, करतार चंद सहित अन्य लोगों ने बीजेपी का दामन छोड़ कांग्रेस की सदस्यता ली.