Follow Us:

13 अगस्त को होगा राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन, इन मुद्दों को लेकर होगी चर्चा

|

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण हमीरपुर अनीश कुमार ने बताया कि जिला एवं सत्र न्यायालय हमीरपुर और उपमंडलीय स्तर नादौन और बड़सर न्यायायिक परिसरों में 13 अगस्त को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा. राष्ट्रीय लोक अदालत में विभिन्न मामलों का निपटारा समझौता के आधार पर किया जाएगा.

उन्होंने बताया कि इस दौरान अपराधिक कंपाउंडेबल अपराध, एन.आई एक्ट के मामले, धन वसूली के मामले और भूमि विवाद आदि पर सुनवाई कर निपटारा किया जाएगा. इसके अतिरिक्त सडक़ दुर्घटना क्लेम के मामले, मोटर व्हीकल अधिनियम श्रम विभाग के मामले बिजली,पानी और टेलीफोन के बिल, वैवाहिक विवाद, भूमि अधिग्रहण के मामले, वेतन और भत्तों और सेवानिवृत्त से संबंधित मामलों का निपटारा होगा. उन्होंने बताया कि जो मामले न्यायालय में अब तक दायर नहीं हुए हैं, लोक अदालत में उन मामलों का निपटारा भी किया जाएगा.

उन्होंने बताया कि कोई भी इच्छुक व्यक्ति यदि अपने मामलों का निपटारा करवाना चाहता है तो वह 13 अगस्त पूर्व जिला विधिक सेवा प्राधिकरण कार्यालय हमीरपुर या संबंधित न्यायालय में सादे कागज पर आवेदन कर सकता है उपरोक्त मामलों में पार्टी कथित तारीख से पहले भी समझौता के लिए आपस में बातचीत(प्री लोक अदालत सीटिंग) कर सकती है. अधिक जानकारी के लिए दूरभाष नंबर 01972-224399 पर सम्पर्क किया जा सकता है.