Follow Us:

पीएम मोदी की चुनावी रैली चंबी में कल, दौरे को लेकर प्रशासन हुआ चुस्त-दुरुस्त

डेस्क |

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के कांगड़ा जिला के एक दिवसीय दौरे के लिए जिला प्रशासन चुस्त हो गया है और ट्रैफिक प्लान भी जारी कर दिया है. प्रधानमंत्री चंबी के मैदान में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. भाजपा ने पचास हजार लोग यहां पहुंचाने का लक्ष्य रखा है. चुनावी द्वंद्व इस वक्त अपनी चरम पर पहुंच चुका है. ऐसे में प्रधानमंत्री का यहां आना भाजपा के लिए किसी संजीवनी से कम नहीं होगा. भाजपा ने तैयारियां पूरी कर ली हैं, प्रबंधन को सरल तरीके से करने के लिए इसके लिए कई उपकमेटियां बनाई हैं.

पीएम मोदी की रैली को लेकर प्रशासन ने सुरक्षा के लिहाज से कई मजबूत कदम उठाए हैं. 16 अक्टूबर को उनका विधानसभा क्षेत्र शाहपुर में चंबी में भी दौरा प्रस्तावित था, लेकिन चुनावी आचार सहिंता के चलते उनका यह दौरा स्थगित कर दिया था. ऐसे में स्थगित किए उस दौरे के बाद अब वह दोबारा जिला कांगड़ा आ रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के नौ नवंबर को प्रस्तावित कांगड़ा जिले के दौरे के दृष्टिगत जिले में पैराग्लाइडिंग, ड्रोन, हाट एयर बैलून इत्यादि की उड़ान पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया है. ये प्रतिबंध आठ नवंबर शाम पांच बजे से नौ नवंबर शाम पांच बजे तक लागू रहेगा. जिला दंडाधिकारी कांगड़ा डा निपुण जिंदल ने इसे लेकर आदेश जारी किए हैं.

प्रधानमंत्री दौरे को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर यह निर्णय लिया गया है. जिला दंडाधिकारी ने कहा कि आदेश का उल्लंघन करने वाले व्यक्ति या संस्था पर भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत दंडात्मक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.रैली के दौरान गगल से शाहपुर तक वाहनों के पहिए थम जाएंगे.