Follow Us:

बिलासपुर: घुमारवीं मे क्वारंटाइन किए गए लोगों को बसों से भेजा गया घर

एस जम्बाल |

14 दिन तक क्वारंटाइन पूरा कर चुके लोगों को घर भेजा जा रहा है। पुलिस की बसों में स्पेशल इन लोगों को घर भेजा जा रहा है और साथ ही हिदायत दी जा रही है। उपमंडल अधिकारी घुमारवीं शशी पाल ने कहा कि 55 से 14 लोगों को आज बसों के माध्यम से घरों भेजा गया। इनमें 12 लोग कांगड़ा जिला के रहने वाले थे जबकि 2 चंबा का था। इन लोगों ने क्वारंटाइन की अवधि पूरी कर ली थी जिसके चलते इन्हें चेकअप के बाद घर भेजा गया है।

इन सभी को स्वस्थ्य प्रमाणपत्र भी जारी किया गया । सभी लोगों यह हिदायत दी गई कि वह अपने घरों में पहुंचने पर अपनी जानकारी ग्राम पंचायत प्रधान, आशावर्कर, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के साथ साझा करना सुनिश्चित करेंगे, इस संबध में सभी से सेल्फ डिक्लेरेशन भी प्राप्त कर लिया गया कि वह सभी दिए गए निर्देशों का पालन करेंगे और अवहेलना करने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बसों में बैठने से पहले सभी को मास्क और एक-एक हैंड़ सेनेटाइजर भी दिया गया ताकि यात्रा के दौरान और घर पहुंचने तक तथा बाद में भी सक्रंमण से अपना वचाव करतें रहें।

बसों में भी एक सीट पर ही व्यक्ति को बैठने के निर्देश दिए…। प्रशासन द्वारा सभी के कर्फ्यू पास भी बनाया गया और दोपहर का भोजन करवाने के साथ रास्ते के लिए अल्पाहार भी दिया गया। क्वारंटाइन अवधि पूर्ण कर अपने घरों को प्रस्थान कर रहे सभी को एहतियात बरतने के साथ ही बड़े बुजुर्गो और छोटे बच्चों से दूरी बनाए रखें।