Follow Us:

बिलासपुर: पीड़ित छात्र के आरोप, प्रिंसिपल बना रहे बयान बदलने का दबाव

सुनील |

बिलासपुर के छड़ोल इलाके में छात्र से मारपीट मामले में स्कूल प्रिंसिपल लग़ातार छात्र को टॉर्चर कर रहा है। पीड़ित छात्र का आरोप है कि स्कूल प्रिंसिपल लग़ातार उसपर दबाव बना रहे हैं कि वे लेटर में समझौते की बात लिखे। प्रिंसिपल का कहना है कि लेटर में लिखा जाए कि स्कूल टीचर और उसके माता-पिता के बीच समझौता हो चुका है।

यही नहीं, सक्षम के पिता राजकुमार ने भी प्रिंसिपल की कार्यशैली पर सवाल उठाए। पीड़ित छात्र के पिता ने कहा कि मेरे बेटे ने कंपलेंट बॉक्स में एक शिकायत पत्र डाला था, जिसे प्रिंसिपल ने फाड़ दिया है। स्कूल टीचर बच्चों को गाइड MBD से पढ़ने को कहती हैं। प्राइवेट स्कूलों की भारी फीस को देखते हुए सरकारी स्कूलों में बच्चों को पढ़ाया जाता है, लेकिन असल में सरकारी स्कूलों में ऐसी शिक्षा दी जाती है। पिता ने कहा कि इन सब की जांच होनी चाहिए।

वहीं, समाचार फर्स्ट ने इस संदर्भ ने स्कूल के प्रिंसिपल जगत पाल शर्मा से बात की तो उन्होंने कहा कि मीडिया छोटी सी बात का बतंगड़ बना रही है। सभी मीडिया वाले स्कूल की बदनामी कर रहे हैं। रही लेटर की बात तो ऐसा कुछ भी नहीं हुआ है।

जांच के लिए पहुंचे डिप्टी डॉयरेक्टर

इस मामले की जांच के लिए शुक्रवार को स्कूल में डिप्टी डॉयरेक्टर देवेंद्र पाल पहुंच चुके हैं। उनका कहना है कि इस मामले की शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जा रही है। फिलहाल अभी पूछताछ की जारी है और जो भी रिपोर्ट में सामने आएगी उसके मद्देनज़र कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि छड़ोल के सरकारी स्कूल में टीचर ने एक बच्चे को होमवर्क ने करने पर बुरी तरह पीटा था, जिसके बाद प्रिंसिपल को शिकायत की गई। शिकायत होने के बाद महिला टीचर ने छात्र को फिर थर्ड डिग्री दी, जिससे उसके मुंह पर काफी निशान आ गए थे। इसके बाद परिजनों ने स्कूल प्रशासन पर कार्रवाई करने को कहा, जिसके बाद मामला मीडिया के सामने आया।