Follow Us:

सेंट्रल यूनिवर्सिटी में MCA का कोर्स शुरू, 28 जून को अप्लाई की लास्ट डेट

मृत्युंजय पुरी |

केंद्रीय विवि धर्मशाला में इस साल से MCA का कोर्स शुरू हो रहा है। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित होंगी और हर कोर्स की तरह इसमें भी पूरी फॉरमेलिटिज़ पूरी की जाएंगी। इस बार प्रवेश लेने की अंतिम तारीख 28 जून तय हुई है। यानी 28 तारीख़ तक ही कोर्स के लिए www.cuhimachal.ac.in में अप्लाई कर सकते हैं। 3 साल के इस अध्ययन कोर्स के लिए छह
सेमेस्टर होंगे।

इस संबंध में कंप्यूटर विज्ञान और सूचना विज्ञान विभाग के अध्यक्ष संदीप सूद ने कहा कि इसमें प्रवेश लेने के लिए विद्यार्थी विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर देख सकते हैं। इस अध्ययन कार्यक्रम में पहले सेमेस्टर की फीस 13, 300 रुपये और बाकी पांच सेमेस्टर की करीब 9600 के करीब रहेगी। जो बाकी संस्थानों में करवाए जा रहे एमसीए कोर्स की फीस से काफी कम है। इस बार ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। आवेदन की अंतिम तारीख 28 जून 2020 रखी गई है।

ग़ौरतलब है कि कॉलेज में पढ़ने वाले फाइनल सेमेस्टर और ईयर वालों के अभी तक पेपर नहीं हुए हैं। इसके चलते छात्र अभी भी कन्फ्यूज़न में है कि आख़िरकार होना क्या है। छात्रों की माने तो उनका ये भी कहना है कि उनके पेपर न जाने कब होने और कब नहीं… अगर पेपर लेट हुए तो उनका एक साल भी बर्बाद हो सकता है। इसी बीच अब एमसीए की सीटें भी भरने में दिक्कतें पेश में आ रही है।