Follow Us:

मंडीः थर्ड बटालियन पंडोह के 32 जवानों सहित कोरोना संक्रमित, 2 जवान गए थे PM के कार्यक्रम में

बीरबल शर्मा |

मंडी के पंडोह स्थित थर्ड बटालियन के 32 जवान कोरोना पॉजटिव पाए गए हैं। इनमें से दो जवान ऐसे हैं जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मनाली लाहौल में हुए कार्यक्रम के दौरान ड्यूटी पर थे। बाकी जवानों में 3 हमीरपुर, 2 मंडी, 2 कुल्लू, 1 बीबीएन  से लौटा है जबकि 22 जवान ऐसे हैं जो बटालियन में थे और पहले निकले एक कोरोना संक्रमित के प्राथमिक संपर्क में थे।

थर्ड बटालियन की कमांडेंट सौम्या सांबशिवन भापुसे ने स्पष्ट किया है कि 32 कोरोना पॉजटिव आए जवानों में से केवल 2 ही वीवीआईपी ड्यूटी पर थे और ड्यूटी पर भेजे जाने से पूर्व इनका कोविड टेस्ट लिया गया था जो नेगेटिव पाया गया था। अब जो इन दो जवानों की रिपोर्ट पॉजटिव आई है तो इनमें से भी एक ही कर्मचारी वास्तविक ड्यूटी पर था।

ख़बर है कि वीवीआईपी ड्यूटी पर गए इन दो जवानों में से एक एसआई क्यूआरटी प्रभारी था जो स्टैंड बाई रखा गया था। वह वीवीआईपी और कार्यक्रम स्थल से काफी दूरी पर थे। जबकि एक सिस्सू में मैस का प्रभारी था, मगर वह भी कोई सक्रिय तैनाती में नहीं था। बटालियन में एक साथ 32 जवानों के कोरोना पॉजटिव आने और इनमें दो के वीवीआईपी ड्यूटी में शामिल रहने से हड़कंप की स्थिति बनी हुई है।

शाम तक आए 60 नए मामले

हिमाचल में कोरोना का कहर लगातार जारी है। प्रदेश में बुधवार शाम तक कोरोना के 60 ने केस सामने आए हैं जबकि 334 लोगों ने कोरोना को मात दी है। इनमें सबसे अधिक मामले मंडी से 50 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके अलावा हमीरपुर में 5कांगड़ा में 2 और चंबा में 1 व्यक्ति कोरोनापॉजिटिव पाया गया। प्रदेश में शाम तक 334 लोगों ने कोरोना को हराया है। प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 16 हजार 343 हो गई है। इनमें 2 हजार 862 एक्टिव केस हैं जबकि अभी तक 13 हजार 232 लोगों का सफल इलाज हो चुका है। वहीं, मृतकों की संख्या 224 हो गई है।