Follow Us:

कांगड़ा में कोविड-19 के 8 पॉजिटिव, हमीरपुर में भी निकले 7 कोरोना केस

डेस्क |

कांगड़ा में कोविड-19 के 8 नये पॉजिटिव मामले आये हैं। इनमें एक 44 वर्ष कोरोना पॉजिटिव नागरिक 13 जून को दिल्ली से वापस आया है और देहरा में संस्थागत क्वांरटीन के दौरान बीमार होने पर क्षेत्रीय अस्पताल धर्मशाला भेजा गया था। वर्तमान में यह कोविड केयर सेंटर क्षेत्रीय अस्पताल धर्मशाला में है। इसके अलावा एक 34 वर्षीय महिला और उनकी 7 और 3 वर्ष की बेटियां जो गुरूग्राम से 12 जून को वापस आये थे और भवारना के रहने वाले हैं कि रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

यह सभी परौर में क्वारंटीन हैं और इन्हें धर्मशाला शिफ्ट किया जा रहा है। एक 55 वर्ष का व्यक्ति और उनकी 46 वर्ष की पत्नी जोकि 9 जून को दिल्ली से वापस आये हैं और दिल्ली से ही 9 जून को वापस आने वाले 23 वर्षीय युवक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है, यह तीनों अभी पालमपुर में क्वारंटीन हैं। मरहूं की एक 30 वर्षीय महिला भी पॉजिटिव पाई गई है। इन चारों कोविड-19 के मरीजों को डीसीसीसी डाढ़ शिफ्ट किया जा रहा है। वहीं, हमीरपुर में भी 7 नए मामले सामने आए हैं जिनमें 4 बड़सर, 2 भोरंज और 1 की जानकारी जुटाई जा रही है।

डीसी राकेश प्रजापति ने कहा कि जिला में कोरोना पॉजिटिव के अब तक कुल 148 मामले सामने आ चुके हैं और इनमें से 48 एक्टिव केस हैं जबकि 99 पॉजिटिव नागरिक स्वस्थ हो चुके हैं। एक की मौत हो चुकी है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि सामाजिक दूरी की अनुपालना सुनिश्चत करें और फ्लू जैसे लक्षण दिखने पर फ्लू कार्नर में ही तुरंत चेकअप करवाएं ताकि किसी भी स्तर पर कोरोना का संक्रमण नहीं फैल सके। कोरोना से बचाव के लिए लोगों को स्वयं ही स्वास्थ्य विभाग के दिशा निर्देशों की अनुपालना सुनिश्चित करनी होगी।