Follow Us:

हमीरपुर में दूसरे चरण के लिए वैक्सिनेशन शुरू, डीसी ने टीका लगवाकर की ये अपील

जसबीर |

हमीरपुर जिला में कोविड टीकाकरण अभियान के दूसरे चरण में फ्रंटलाइन वर्कर को कोरोना वैक्सीन लगाने की शुरुआत हो गई है। दूसरे चरण में उपायुक्त देवाश्वेता बानिक ने कोरोना वैक्सीन लगवाकर सभी फ्रंटलाइन वर्कर का उत्साहवर्द्धन किया। इसके अलावा अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी जितेंद्र सांजटा और उपमंडलाधिकारी हमीरपुर डा. चिरंजी लाल ने भी कोरोना का टीका लगवाया।

डीसी हमीरपुर ने डॉ. राधाकृष्णन राजकीय मेडिकल कालेज और अस्पताल पहुंचकर कोरोना का टीका लगवाया। उन्होंने सभी लोगों से अपील की है कि कोरोना के टीके को लेकर किसी भी तरह की आशंका या भ्रम न पालें। सभी फ्रंटलाइन वर्कर स्वेच्छा से आगे आते हुए शत-प्रतिशत टीकाकरण के लक्ष्य को तय समयसीमा में पूर्ण करने में अपना सहयोग दें। फ्रंटलाइन वर्करों से आवाहन किया कि टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए आगे आए क्योंकि तभी कोविड बीमारी से बचाव हो सकता है।

ग़ौरतलब है कि हमीरपुर जिला में दूसरे चरण में 2,641 फ्रंटलाईन वर्कर को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। इनमें पुलिस और गृह रक्षक जवान, शहरी निकायों के वर्कर, पंचायती राज, ग्रामीण विकास व राजस्व विभाग के कर्मचारी शामिल हैं। प्रथम दिवस दोपहर तक पूरे जिला में 395 फ्रंटलाइन वर्कर को टीका लगाया जा चुका है। इनमें मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में 72, स्वास्थ्य खंड भोरंज में 85, बड़सर में 86, टौणीदेवी में 25, सुजानपुर में 9, नादौन में 48 तथा गलोड़ में 70 लोगों को दोपहर तक टीका लगाया जा चुका था। टीकाकरण के प्रथम चरण में जिला में 5,425 हेल्थ केयर वर्कर को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया था, जिनमें से 4,245 को टीका लगाया जा चुका है।