Follow Us:

धर्मशाला: क्षेत्रीय अस्पताल में डॉक्टरों की कमी, गर्भवती महिलाओं को आ रही दिक्कतें

बिट्टू सूर्यवंशी |

हिमाचल के जोनल अस्पताल धर्मशाला में डॉक्टरों की भारी कमी के कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। स्वास्थ्य सुविधाएं न मिलने से लोगों में काफी रोष है। जानकारी के मुताबिक, मौजूदा समय में अस्पताल में सिर्फ 23 डॉक्टर है, जबकि अस्पताल में डॉक्टरों के पदों की संख्या 37 है।

गर्भवती महिलाओं को आ रही दिक्कतें  

अस्पताल के चर्म रोग और मनोरोग विभाग में कोई भी डॉक्टर मौजूद नहीं है। गाइनी विभाग में जहां तीन डॉक्टरों की जरुरत है वहां सिर्फ एक स्पेस्लिस्ट डॉक्टर अपनी सेवाएं दे रहा है। ऐसे में इस क्षेत्र की महिलाओं को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस विभाग में गाइनी विभाग में डॉक्टर न होने के कारण गर्भवती महिलाओं को सबसे ज्यादा परेशान होना पड़ रहा है। गर्भवती महिलाओं को अधिकतर टांडा के लिए रेफर किया जाता है।

बता दें कुछ समय पहले धर्मशाला अस्पताल को कायाकल्प योजना के तहत स्वस्थ्य सेवाएं मुहैया कराने के लिए पहला स्थान प्रदान किया गया था, लेकिन बावजूद इसके यहां डॉक्टरों की भारी कमी है। धर्मशाला अस्पताल के मेडिकल सुपरिन्टेन्डेन्ट डॉक्टर दिनेश महाजन ने बताया कि 'सरकार को इस मामले में कई बार अवगत करा जा चुका है। सरकार इस मामले को गंभीरता से लेगी और सभी पदों पर जल्द डॉक्टरों की तैनाती करेगी।'