Follow Us:

सोमवार को भी जारी रहेगी डॉक्टरों की हड़ताल, सरकार से वार्ता लगातार टल रही

डेस्क |

हिमाचल प्रदेश में डॉक्टर की हड़ताल लगातार जारी है। हालांकि इन डॉक्टरों को मुख्यमंत्री ने बुलाया था लेकिन स्वास्थ्य बिगड़ जाने की वजह से डॉक्टरों के साथ मुख्यमंत्री की मीटिंग नहीं हो पाई। सोमवार को एक बार फ़िर ये हड़ताल जारी रहेगी और इसका खामियाजा सैकड़ों मरीज़ों को भुगतना पड़ेगा। माना जा रहा है कि कल सोमवार को सप्ताह के पहले दिनअस्पताल में बहुत ज्यादा भीड़ देखने को मिलेगी।

मरीज अपना इलाज करवाने के लिए सुबह से ही ओपीडी के बाहर खडे़ हो जाते हैं। लेकिन डाक्टर साढे़ 11 बजे के बाद ही चेकअप करेंगे। यदि कोई मरीज अपना चेकअप करने के लिए अस्पताल में आना चहाता है तो मरीजों को 11 बजे के बाद ही अस्पताल में आना चाहिए। हिमाचल मेडिकल ऑफिसर एसोसिएशन के महासचिव डॉक्टर योगराज शर्मा ने बताया सोमवार को भी डाक्‍टर दो घंटे की हड़ताल पर रहेंगे। जब तक डॉक्टरों की बात सरकार से नहीं हो जाती है। तब तक यह हड़ताल इसी प्रकार से चलती रहेगी।

आपको बता दें कि सरकार ने डॉक्टरों का नॉन प्रैक्टिस भत्ता जो 25 फीसदी से घटा कर 20 फीसदी कर दिया है, उस कटौती को समाप्त करने की मांग की जा रही है। इसके अलावा छठे वेतन आयोग में वेतन विसंगतियों को दूर कर वेतन को पंजाब के आधार पर तय करना, पंजाब के वेतनमान के आधार से 2.37 लाख रुपये पर ही तय करना। प्रमोशन में 4-9-14 को लागू करना, पीजी और अन्य डॉक्टरों को विशेषज्ञ भत्ता देना और इसके साथ कॉट्रेक्ट आधार पर भर्ती डॉक्टरों के 40 फीसदी कटौती को समाप्त कर पूर्ण 57100 रुपये के वेतनमान के आधार पर वेतन देना है।