Follow Us:

सरस मेले में बिक रहा बकरी के दूध का साबुन, त्वचा के रोगों से बचाने का दावा

डेस्क |

पुलिस मैदान धर्मशाला में चल रहे सरस मेले में कई ऐसी चीज़ें मिल रही हैं जो शायद ही आपने पहले कभी देखी या सुनी होंगी। ऐसे में उद्योग विभाग ने प्रदेश के युवाओं को स्वरोजगार के जुड़ने का अवसर दिया है। विभाग की ओर से बकरी के दूध से बने साबुन की प्रदर्शनी लगाई गई है। बकरी के दूध से तैयार इस साबुन की खास बात यह है कि इससे त्वचा पर किसी भी तरह को कोई नुकसान नहीं होगा।

प्रदर्शनी में मौजूद विभागीय प्रतिनिधियों ने मीडिया रिपोर्ट में दावा है कि इस साबुन के इस्तेमाल से त्वचा में निखार आएगा और चेहरे के सभी दाग धब्बे खत्म हो जाएंगे। उन्होंने बताया कि साबुन को बनने के लिए किसी भी तरह के कैमिकल का उपयोग नहीं किया जाता है। सिर्फ बकरी का दूध और ग्लिसरिन डाला जाता है। इसके अलावा प्रदर्शनी में त्वचा देखभाल के लिए मसाज कैंडल यानि मोमबती भी शामिल है जो कि त्वचा को निखार देने का काम करता है।

शुभारंभ करते हुए विशाल नेहरिया ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से चल रहे वोकल फॉर लोकल को इस मेले में भी प्रोत्साहित किया जा रहा है। क्षेत्र के लोग यहां से बहुत कुछ सीखकर स्वरोजगार से जुड़कर सकते हैं और नौकरी तलाश करने की बजाए खुद रोजगार देने के लिए सक्षम हो सकते हैं।