Follow Us:

‘हिमाचल में ललित कला के क्षेत्र में मिल रही बेहतर शिक्षा, कलाकारों को मंच की जरूरत’

राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने कहा कि हिमाचल में कला के क्षेत्र में बेहतर शिक्षा मिल रही है।

पी. चंद |

पी. चंद। राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने कहा कि हिमाचल में कला के क्षेत्र में बेहतर शिक्षा मिल रही है। यहां कला में गुणों को बेहतर निखार मिल रहा है और अब जरूरत है कलाकारों को बेहतर मंच प्रदान करने की, ताकि उनकी कला लोगों तक पहुंचे। आज शिमला में जवाहरलाल नेहरू ललित कला महाविद्यालय शिमला के वार्षिक पुरस्कार समारोह मे मुख्य अतिथि के रूप में राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर मौजूद रहे।

राज्यपाल ने कहा कि कला के क्षेत्र में भारत की दुनिया में महारथ रही है। जब दुनिया को मालूम नहीं था तब हम कलाओं में माहिर थे। मां सरस्वती से ही हम कला की शुरुआत मानते हैं और आज भी देश में कला के क्षेत्र में काम किया जाता है। हिमाचल में कला और गुणों को निखारने के लिए बहुत बेहतर काम किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि ललित कला महाविद्यालय में कला पर आधारित लाईब्रेरी को उत्कृष्ट करने के लिए राजभवन से सहयोग किया जाएगा। कलाकारों को बेहतर मंच प्रदान करने के लिए कार्यक्रम होने चाहिए और इसकी शुरुआत राजभवन में कार्यक्रम के आयोजन से की जाएगी। छात्रों के कला प्रदर्शन की शुरुआत राजभवन से करेंगे ताकि विद्यार्थियों को प्रोत्साहन मिलेगा ।