Follow Us:

होली में नहीं होंगे सार्वजनिक कार्यक्रम, CM ने घर परिवार में होली मनाने की अपील की

|

प्रदेश में बढ़ते कोरोना के मामलों पर सरकार ने सख़्ती बढ़ाना शुरू कर दी है। शुक्रवार को आपदा प्रबंधन के अधिकारियों के साथ रिव्यू मीटिंग में कई फैसले लिए गए। 4 अप्रैल तक शिक्षण संस्थान बंद रहने का फैसला मुख्य है। इसके साथ ही 28 मार्च को मनाए जाने वाली होली के लिए भी किसी तरह का कार्यक्रम नहीं होगा। सार्वजनिक कार्यक्रम पर भी रोक रहेगी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने जनता से घर में रहकर परिवार के साथ होली मनाने की अपील की है। 

इसके साथ ही बैठक में ये फैसला लिया गया है कि तीन अप्रैल को हिमाचल में सरकारी छुट्टी घोषित की गई है। दो अप्रैल को गुड फ्राइडे की छुट्टी है और चार अप्रैल को रविवार। सरकारी विभागों में तीन दिन की छुट्टियों का पैकेज बना है।

वहीं, सांस्कृतिक-धार्मिक कार्यक्रमों और सार्वजनिक लंगरों पर भी रोक लगा दी गई है। निजी कार्यक्रमों में 200 से ज्यादा लोग शिरकत नहीं करेंगे या इंडोर कार्यक्रमों में क्षमता के 50 प्रतिशत लोग ही आ सकेंगे। जिला प्रशासन की अनुमति के बाद सामाजिक, धार्मिक, खेल, मनोरंजन, शैक्षणिक, राजनीतिक या सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जा सकेंगे। आईटी विभाग और जिला प्रशासन ऑनलाइन अनुमति प्रदान करेंगे। सामुदायिक भोज, धाम या लंगर जैसे आयोजनों से पहले प्रबंधक और कैटरिंग स्टाफ को कोविड निगेटिव रिपोर्ट लाना आवश्यक होगा।

जारी रहेंगे पेपर, बोर्ड क्लासिस होंगी

हिमाचल प्रदेश में स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालय, तकनीकी संस्थान चार अप्रैल 2021 तक बंद रहेंगे। स्कूलों और कॉलेजों में शिक्षक और अन्य स्टाफ आएगा। मीडिया के हवाले से ख़बर है कि 10 वीं और 12वीं के छात्र स्कूल आते रहेंगे। जिन स्कूलों और कॉलेजों में परीक्षाएं चल रही हैं उनमें भी छात्र और स्टाफ आएगा। बोर्डिंग स्कूलों में होस्टल सुविधा जारी रहेगी।