Follow Us:

सेवानिवृत कर्मचारी कल्याण मंच की बैठक, पेंशन बहाल करने के लिए सरकार से किया आग्रह

जसबीर |

हिमाचल परिवहन सेवानिवृत कर्मचारी कल्याण मंच की प्रदेशस्तरीय बैठक का आयोजन एनजीओ भवन हमीरपुर में किया गया। इस अवसर पर पूरे प्रदेशभर से कार्यकारिणी सदस्य मौजूद रहे। बैठक में परिवहन सेवानिवृत कर्मचारियों को समय पर पेंशन न मिलने पर गहरा रोष जताया गया और सेवानिवृत कर्मचारियों को 2015 से लंबित पडे लाभों को भी जल्द देने की मांग की है। बैठक में समय पर रहते पेंशन देने की गुहार सरकार से लगाई गई ।

प्रदेशाध्यक्ष बलराम पुरी ने कहा कि कोरोना काल के बाद एक साल बाद बैठक का आयोजन किया जा रहा है। सेवानिवृत परिवहन कर्मचारियों को पेंशन का स्थायी हल नहीं किया गया है जिसके चलते कर्मचारियों को परेशानी झेलनी पड़ती है। अभी तक सात हजार कर्मचारी परिवहन से सेवानिवृत हो चुका है और तीन हजार कर्मचारी सेवानिवृत होने जा रहा है लेकिन पेंशन समस्या होने से पारिवारिक परिस्थतियों से जूझ रहे हैं।

कार्यकारी अध्यक्ष चंमन लाल ने कहा कि सरकार के पास कई बार समस्याओं को रखा गया है और पिछले तीन सालों से समस्याओं का स्थायी समाधान नहीं किया गया है। सेवानिवृत कर्मचारी कल्याण मंच के कर्मचारियों को पेंषन समय पर नहीं मिल रही है और सरकार को चाहिए कि इस समस्या का जल्द समाधान करें।