Follow Us:

हमीरपुर में प्रशिक्षित नर्सरी अध्यापकों ने किया प्रदर्शन, जल्द नियुक्ति की मांग की

जसबीर |

लंबे वक़्त से राजकीय प्राथमिक पाठशालाओं में प्रशिक्षित अध्यापकों की नियुक्ति को लेकर प्रशिक्षित नर्सरी अध्यापिका संघ मांग कर रहा है। इसी कड़ी में हमीरपुर गांधी चौक पर मांगों को लेकर एक बार फ़िर संघ जोरदार प्रदर्शन किया और एडीसी के माध्यम से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को ज्ञापन भेजा। काफी संख्या में प्रशिक्षित नर्सरी अध्यापकों ने नारेबाजी करते हुए जल्द नियुक्ति की मांग की है। धरना प्रदर्शन के दौरान भारतीय मजदूर संघ के जिला अध्यक्ष तिलक राज भी मौजूद रहे।

प्रदर्शन करने आई अध्यापिकाओं ने बताया कि स्कूलों में नियुक्ति के लिए मांग की जा रही है। प्री प्राइमरी कक्षाओं को पढ़ाने के लिए प्रशिक्षित नर्सरी अध्यापकों को नियुक्त किया जाना चाहिए। साथ ही प्रशिक्षित नर्सरी अध्यापकों की नियुक्ति बिना शर्त बैच बाईज की जाए। नर्सरी की योग्यता जमा दो पास और नर्सरी का विशेष प्रमाण पत्र रखा जाए। वार्ड ऑफ एक्स सर्विसमैन का कोटा दिया जाए।

भारतीय मजदूर संघ के जिला अध्यक्ष तिलक राज ने बताया कि 1996 से नर्सरी अध्यापकों की अनदेखी की जा रही है और स्कूलों में नियुक्ति नहीं की जा रही है। उन्होंने सरकार से मागं करते हुए कहा कि जल्द नर्सरी अध्यापकों को नियुक्ति दी जाए। अगर नर्सरी अध्यापकों को जल्द नियुक्तियां नहीं दी जाती है तो आंदोलन तेज किया जाएगा।