Follow Us:

हमीरपुर: चुंबन मामले में पंचायत प्रधान सस्पेंड, महिला वार्ड मेंबर पर नहीं हुई कार्रवाई

कमल किशन |

हमीरपुर की डाडू पंचायत के प्रधान को वार्ड सदस्य से अश्लील हरकतें करने के चलते डीसी ने सस्पेंड कर दिया है। पंचायत प्रधान पर अपनी ही पंचायत की महिला वार्ड सदस्य के साथ पंचायत घर में आपत्तिजनक हरकतें करने का आरोप लगा था। इस घटनाक्रम का वीडियो भी वायरल हुआ था। संबंधित वार्ड सदस्य और लोगों ने इसकी शिकायत उपायुक्त से की थी। दूसरी तरफ प्रधान ने भी अपने बचाव में उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा था।

इसके बाद उपायुक्त ने खंड विकास अधिकारी को जांच कमेटी गठित कर मौके पर जाकर मामले की जांच के आदेश दिए थे। जांच कमेटी जब पंचायत घर पहुंची तो उस समय भी कुछ लोगों ने नारेबाजी करने वाले पक्ष का रास्ता रोक उनके साथ हाथापाई की थी। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मामले को शांत करवाया। पुलिस के पहुंचने के बाद ग्रामीण पंचायत घर पहुंचे और जांच अधिकारियों से इस मामले में सख्त कार्रवाई की मांग की थी। करीब डेढ़ माह बाद जांच पूरी हुई और प्रधान को विभागीय नियमों के तहत सस्पेंड कर दिया गया है।

जिला पंचायत अधिकारी रमेश कपूर का कहना है कि डाडू पंचायत के प्रधान रत्न चंद को महिला वार्ड मेंबर से अश्लील हरकतें करने के आरोप में उपायुक्त हमीरपुर ने सस्पेंड कर दिया है। उन्होंने कहा कि लोगों ने इस बारे में विभाग में शिकायत दी थी जिसके बाद कार्रवाई की गई है।