Follow Us:

‘लोकसभा चुनावों में ढाई लाख BSNL कर्मी दबाएंगे नोटा का बटन’

कमल |

नेशनल फैडरेशन ऑफ टेलीकॉम यूनियन बीएसएनएल तृतीय और चतुर्थ वर्ग टेलीग्राम शाखा हमीरपुर ने मांगों को लेकर बुधवार को विरोध प्रदर्शन किया। सरकार की नीतियों का विरोध करते हुए कर्मचारियों ने तृतीय पे-कमीशन को रिवाइज्ड करने की मांग उठाई। कर्मचारियों का कहना है कि द्वितीय पीआरसी के मामलों को भी सरकार जल्द सुलझाए और इसके साथ ही पेंशन रिविजन को भी सेटल किया जाए।

बीएसएनएल यूनियन के जिला अध्यक्ष कर्मचंद ने कहा कि सरकार हर बार कर्मचारियों की अनेदखी कर रही है। वर्तमान में करीब अढ़ाई लाख कर्मचारी सरकार की कर्मचारी विरोधी नीतियों की मार झेल रहे हैं। इस बार कर्मचारी लोकसभा चुनावों का विरोध करेंगे। सरकार हर बार बीएसएनएल के घाटे की जिम्मेवारी कर्मचारियों पर डाल रही है। हालांकि कर्मचारी सरकार के निर्देशों का पूरी तरह पालन कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार के एजेंडे का लागू किया जाता है। बावजूद इसके सरकार घाटे का जिम्मेवार कर्मचारियों को ठहरा रही है। सरकार पूरी तरह कर्मचारी विरोधी है। इसका परिणाम उन्हें लोकसभा चुनावों में भुगतान होगा। कर्मचारी इस बार नोटा का प्रयोग करें। हर बार सरकारें कर्मचारियों के साथ झूठे वादे करती आई हैं। अब तक कर्मचारियों के हित में कोई फैसला नहीं लिया गया।