Follow Us:

JNU विवाद पर हमीरपुर कॉलेज में आए दिन हो रही लड़ाई

कमल किशन |

राजकीय महाविद्यालय हमीरपुर के आसपास का माहौल पिछले डेढ़ सप्ताह से तनावपूर्ण बना हुआ है। जेएनयू मामले से शुरू हुई एसएफआई और एबीवीपी के कार्यकर्ताओं की लड़ाई खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। आए दिन कॉलेज कैंपस के आसपास हो रहे लड़ाई झगड़ों से माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। दोनों छात्र संगठन एक दूसरे संगठन पर माहौल को खराब कर मारपीट करने का आरोप लगा रहे हैं।

बुधवार को भी राजकीय महाविद्यालय हमीरपुर के लाइब्रेरी गेट और प्रवेश गेट के पास दो अलग-अलग झड़पें हुईं। इनमें करीब चार छात्रों को चोटें आई है। पहले झगड़े में लाईब्रेरी गेट के पास दोनों संगठनों के कुछ कार्यकर्ता बीते दिनों सोशल मीडिया पर आपस में हुई कुछ टिप्पणियों के चलते आपस में झगड़ गए। इस दौरान तीन छात्र जख्मी हो गए। इनमें दो छात्र एक संगठन के जबकि एक छात्र दूसरे संगठन का शामिल है।

वहीं दूसरे झगड़े में एक संगठन का कार्यकर्ता कॉलेज के कैंटीन गेट के पास था, तभी एक बाहरी युवक और उसमें झगड़ा हो गया। इसमें में कॉलेज छात्र को चोटें आई हैं। इस मामले में भी छात्र ने पुलिस में शिकायत दी है। उधर, थाना प्रभारी सदर संजीव गौतम का कहना है कि एक मामले में क्रॉस केस दर्ज कर लिया गया है। जबकि दूसरे मामले की छानबीन की जा रही है। वहीं कॉलेज प्रधानाचार्य डॉ. अंजू बत्ता सहगल का कहना है कि यह झगड़े कॉलेज कैंपस में नहीं हुए हैं। दोनों छात्र संगठनों ने उन्हें बकायदा माहौल को सौहार्दपूर्ण रखने के लिए लिखित पत्र दिए हैं।