Follow Us:

हमीरपुर जिला में 8 बजे से 11 तक खुलेंगी जरूरी सामान की दुकानें, डीसी ने दिए आदेश

जसबीर |

सरकार के आदेशों के बाद जिला में अपने स्तर पर 3 घंटे की टाइमिंग क्या रहेगी इसका ऐलान होना है। इसी कड़ी में हमीरपुर में डीसी ने टाइमिंग का ऐलान कर दिया है। जिला में अब जरूरी सामान की दुकानें सिर्फ 8 बजे से 11 बजे तक ही खुलेंगी। 

इनमें सार्वजनिक राशन, दैनिक उपभोग और आवश्यक वस्तुओं की दुकानें जैसे धान्य, किरयाना, फल, सब्जियों, दुग्ध उत्पादों, मांस एवं मछली, पशु चारा एवं फीड, बीज, उर्वरक एवं किटाणुनाशकों की दुकानों को छोड़कर अन्य सभी दुकानें बंद रहेंगी। निर्माण सामग्री से जुड़ी दुकानें भी अब बंद रहेंगी। फार्मेसी एवं मेडिकल/दवा की दुकानें उपरोक्त अवधि के बाद भी खुली रखी जा सकेंगी।

डीसी देवश्वेता वानिक ने कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते मामलों के दृष्टिगत कुछ नई पाबंदियां लगाने के आदेश जारी किए हैं। यह आदेश आगामी 10 मई, 2021 को सुबह 6.00 बजे से लेकर 17 मई, 2021 को सुबह 6.00 बजे तक समस्त हमीरपुर जिला में लागू रहेंगे।

आदेशों के अनुसार उपरोक्त अवधि में जिला में सार्वजनिक परिवहन एवं भाड़े पर लिए जाने वाले वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी। आवश्यक सेवाओं में लगे वाहनों को इससे छूट रहेगी। निजी वाहनों को भी केवल स्वास्थ्य संबंधी एवं अन्य आपात स्थितियों में ही आवाजाही की अनुमति होगी। हालांकि कोविड-19 टीकाकरण, टेस्टिंग एवं उपचार के लिए निजी वाहनों में आवागमन किया जा सकेगा। आपात सेवाओं से जुड़े, आवश्यक वस्तुओं एवं चिकित्सा आपूर्ति व सार्वजनिक सेवा में लगे वाहनों को भी इसमें छूट रहेगी।

वहीं, कांगड़ा जिला में यही टाइमिंग पर बाजार खुलेंगे।