Follow Us:

हमीरपुर: HT लाइन घरों के ऊपरा और पास गुजरने पर ग्रामिणों ने जताया विरोध

जसबीर |

मंडी के सुंदरनगर में HT लाइन के घरों  के ऊपर से गुजरने के विरोध के बाद अब जिला हमीरपुर की बारी पंचायत निवासियों ने भी उपमण्डलाधिकारी के समक्ष अपना विरोध दर्ज करवाया है । ग्रामीणों ने उपमण्लाधिकारी को सौंपे ज्ञापन में लाइन का विरोध किया और मांगे नहीं मानी जाने पर आंदोलन करने की चेतावनी दी ।

दरअसल, पालमपुर से हमीरपुर जिला के कनकरी तक लाई जा रही 220 केवी एचटी लाईन  लोगों के घरों के पास से गुजर रही है। ऐसे में हमीरपुर की इस पंचायत के लोग विरोध कर रहे हैं। ग्रामीणों को आरोप है कि लाईन बिछाने वाली कम्पनी ने बिना किसी जानकरी के अपना सर्वे कर लिया है जिसके कारण क्षेत्र के लोगों में रोष है । उन्होंने आरोप लगाया कि कम्पनी अपनी मनमानी कर रही है जोकि सहन नहीं की जाएगी।

ग्राम पंचायत प्रधान रविन्द्र ठाकुर का कहना है कि गांव की रिहायशी जमीन के उपर से एचटी लाइनें गुजारी जा रही है जिसका ग्रामीण विरोध कर रहे है। गांव वालों को अभी तक कोई भी मुआवजा तक नहीं दिया गया है जिसके चलते ही डीसी हमीरपुर से मिलकर मामले में हस्तक्षेप कर न्याय की गुहार लगाई जा रही है। अगर  समस्या हल नहीं होती है तो ग्रामीण स्तर और पंचायत स्तर पर आंदोलन करेंगे।

प्रतिनिधिमंडल के सदस्य रजनीश ने बताया कि 220 केवी की टांसमीटंर लाइन बिछाने के चलते लोगों को परेशानी हो रही है क्योंकि बिना पूछे ही लाइन को बिछाने का काम किया जा रहा है। टौणी देवी क्षेत्र के लोगों की जमीन में जबरदस्ती करके राजस्व विभाग के द्वारा मनमाने ढंग से काम किया जा रहा है जिसके चलते अब ग्रामीणों ने डीसी से मामले में कार्रवाई की मांग की है।